DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलवामा हमला: शहीदों के परिजनों को 36-36 लाख रूपये देगी बिहार सरकार

Nitish Kumar, Chief Minister, Bihar

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार निवासी सीआरपीएफ के दोनों जवानों के परिजन को बिहार सरकार 36-36 लाख देगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नियम के अनुसार 11-11 लाख के अलावा 25-25 लाख सीएम राहत कोष से दिये जायेंगे। साथ ही उनके परिवार को हर प्रकार की सहायता सरकार देगी। 

मुख्यमंत्री शनिवार को पटना एयरपोर्ट पर दोनों शहीदों हवलदार संजय कुमार सिन्हा एवं शहीद सिपाही रतन कुमार ठाकुर के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इस आतंकवादी घटना का जवाब जरूर मिलेगा। पूरा देश एकजुट है। जगजाहिर है कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठनों को सहयोग व सहारा मिलता है। वे आतंकवादी गतिविधियों से दुनिया को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसी किसी घटना को बर्दाश्त करने वाली बात नहीं है। कड़े कदम तो उठाने ही होंगे। कौन सा कदम उपयुक्त होगा यह निर्णय लेना केंद्र का काम है, लेकिन इसका जवाब तो मिलेगा। कश्मीरी अलगाववादियों से सम्बंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटना पूर्व में नहीं घटी थी। घटना के बाद जिस तरह देश के लोगों का मिजाज है, उसके हिसाब से जबर्दश्त कार्रवाई करनी होगी।

उन्होंने कहा कि बिहार के दो जवान शहीद हुए हैं। एक घायल भी हैं। जो जवान शहीद हुए हैं, हम उनके परिवार के लिए जो भी  जरूरी है वो करेंगे। राज्य सरकार की तरफ से जो स्कीम है उसे और बढ़ाकर बच्चों के पढ़ने के लिए एवं परिवार की जो अन्य आवश्यकताएं हैं उसको पूरा करने के लिए पहल करेंगे। संबंधित दोनों जिलों के जिलाधिकारी से कह दिया गया है कि वे उनके परिजनों से मिल कर उनकी आवश्यकताओं जैसे पढ़ाई-लिखाई, शादी विवाह एवं अन्य जरूरतों की जानकारी लें, जिसमें हम सब सहयोग करेंगे। सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि पूरे राज्यवासी शहीद के परिजनों के साथ हैं।
 
एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केन्द्रीय राज्यमंत्री रामकृपाल यादव, मंत्री नन्दकिशोर यादव, मंगल पांडे, कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, राणा रणधीर सिंह, प्रेम कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, सांसद सीपी ठाकुर, नित्यानंद राय, आरके सिन्हा, वीणा देवी, रामचन्द्र पूर्वे, पुतुल सिंह, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे, अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अलावा नंदकिशोर कुशवाहा, ओमप्रकाश सिंह सेतु समेत बड़ी संख्या में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी और अन्य गणमान्य लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 
 

Pulwama terror attack:गुस्साई जनता का 'रेल रोको' प्रदर्शन,आवागमन बाधित

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pulwama attack Nitish announces Rs 36 lakh each for Bihar troopers killed