DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहार विधानसभा में शपथ ग्रहण से पहले सदन से बाहर कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, जानें वजह

बिहारबिहार विधानसभा में शपथ ग्रहण से पहले सदन से बाहर कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, जानें वजह

पटना, लाइव हिंदुस्तान।Published By: Sunil Abhimanyu
Mon, 23 Nov 2020 01:32 PM
बिहार विधानसभा में शपथ ग्रहण से पहले सदन से बाहर कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, जानें वजह

बिहार चुनाव 2020 में जनादेश के बाद नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए सरकार का गठन हो चुका है। आज से शुरू हुए 17वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस और वामदलों के विधायकों ने सदन के बाहर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। वामदलों ने भूमि सुधार कानून, गन्ना किसानों के मुद्दे पर हंगामा किया। वहीं कांग्रेस ने वैशाली में छेड़खानी के विरोध पर मनचलों द्वारा जलाकर मारी गई गई दिलनाज को इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे थे। 

 

आपको बता दें कि वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र के रसलपुर हबीब गांव में तीन मनचले युवकों ने छेड़खानी का विरोध करने पर युवती को जिंदा जला दिया था। चुनाव के वक्त हुए इस वारदात को तत्कालीन पुलिस अधिकारियों ने दबा दिया था। चुनाव केबाद मामले ने तूल पकड़ लिया। वहीं जिंदा जलाई गई युवती की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत से पहले युवती के बयान का वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद आनन फानन में पुलिस टीम गठित की गई। इसमें एक युवक ने आत्मसर्पण कर दिया वहीं SIT ने एक युवक को गिरफ्तार किया।  मामले में तीसरा अब भी फरार है। वहीं मामले में ओपी थाना प्रभारी विष्णुदेव दूबे को निलंबित कर दिया गया था।
 

संबंधित खबरें