DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: अफसर से लेकर जवानों तक की छुट्टी पर रोक, इस वजह से लिया गया फैसला

बिहार में पुलिस अफसरों से लेकर जवानों तक की छुट्टी पर रोक

पुलिस अफसरों से लेकर जवानों तक की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ऐसा किया गया है। अब विशेष परिस्थिति में ही किसी को छुट्टी दी जाएगी। डीजीपी केएस द्विवेदी ने इसका आदेश जारी कर दिया है। यह आदेश जवान से लेकर डीजी रैंक तक के अफसरों पर लागू होगा। 

चुनाव संपन्न होने तक रहेगा प्रभावी
डीजीपी द्वारा छुट्टी रद्द करने का यह आदेश अभी से लागू हो गया है। यह चुनाव सम्पन्न होने तक प्रभावी होगा। यानी आनेवाले कुछ महीनों तक पुलिस अधिकारी और जवान अपनी तय छुट्टी का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। डीजीपी ने छुट्टी पर रोक लगाने के साथ पुलिस अफसरों को अपराध नियंत्रण के लिए विशेष कार्रवाई करने को कहा है।

साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आदेश दिया है। छुट्टी की अनुशंसा करेंगे तो खुद कैंप करना होगा। छुट्टी पर रोक के बावजूद विशेष परिस्थितियों में किसी अफसर को छुट्टी दी जा सकती है। पर उनकी जिम्मेदारी किसी अन्य अफसर को सौंपा जाएगा। इससे सबसे ज्यादा परेशानी फील्ड में तैनात वरीय अफसरों को लेकर होगी। ऐसे में डीजीपी ने इसका हल भी निकाला है। इसके तहत यदि रेंज डीआईजी एसपी की छुट्टी की अनुशंसा पुलिस मुख्यालय से करते हैं तो उन्हें जिले में कैंप करना होगा। यानी जबतक एसपी छुट्टी पर रहेंगे उस जिले को प्रभारी एसपी नहीं दिया जाएगा, बल्कि खुद रेंज डीआईजी वहां कैंप कर कामकाज देखेंगे।

मिशन 2019: फरवरी अंत तक लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करेगा जदयू

नागरिकता (संशोधन) विधेयक का राज्य सभा में विरोध करेगा जदयू  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:prohibition of leave of police officers in Bihar till loksabha elections