Private companies invest in Bihar Ravi Shankar - बिहार में निजी कंपनियां निवेश करें : रविशंकर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में निजी कंपनियां निवेश करें : रविशंकर

केन्द्रीय कानून व आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि निजी कंपनियां बिहार में निवेश करें, ताकि रोजगार के अधिक से अधिक अवसर पैदा हो सके। ये कंपनियां बिहार में अधिक से अधिक केन्द्र खोलें। 

शनिवार को टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ( टीसीएस) सेन्टर का उद्घाटन करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि टीसीएस केन्द्र 20 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। यहां 400 आईटी प्रोफेशनल को रोजगार मिलेगा, जो बिजनेस प्रोसेसिंग व सॉफ्टवेयर विकास जैसे कार्य कर सकेंगे। सॉफ्टवेयर उद्योग में टीसीएस भारत की सबसे बड़ी कंपनी है और इसमें करीब 4 लाख 36 हजार लोग काम करते हैं। इनमें 36 प्रतिशत महिलाएं हैं। टीसीएस ने दुनिया में परचम लहराया है। बिहार में भी यह कंपनी बेहतर प्रदर्शन करेगी और युवाओं को रोजगार मिलेगा। कंपनी बिहार में 500 से बढ़ाकर 1500 सीट कर दे, जिससे युवाओं को रोजगार मिल सके। इससे अन्य निजी कंपनियों को भी बिहार आने की प्रेरणा मिलेगी।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बिहार की जनता ने भारी बहुमत से आस्था दिखाई है और केन्द्र सरकार ने कम समय में ही टीसीएस केन्द्र का तोहफा दिया है। मोदी सरकार बिहार के विकास के प्रति वचनबद्ध है। केन्द्र सरकार ने युवाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। कार्यक्रम में भाजपा विधायक नितिन नवीन, संजीव चौरसिया, मिलिंद लक्कड़, आलोक कुमार, डॉ. ओमकार राय शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Private companies invest in Bihar Ravi Shankar