ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारप्रधानमंत्री मोदी बिहार को दे रहे बड़ी सौगात, विजय सिन्हा ने विधानसभा में बताया, जानें कब आ रहे पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री मोदी बिहार को दे रहे बड़ी सौगात, विजय सिन्हा ने विधानसभा में बताया, जानें कब आ रहे पीएम मोदी?

पीएम मोदी गंगा में जेपी सेतु के समानांतर और बक्सर में गंगा नदी पर पुल के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। यह बिहार से विकास में ये पुल मील के पत्थर साबित होंगे। पीएम जनवरी में आने वाले थे।.

प्रधानमंत्री मोदी बिहार को दे रहे बड़ी सौगात, विजय सिन्हा ने विधानसभा में बताया, जानें कब आ रहे पीएम मोदी?
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,पटनाThu, 22 Feb 2024 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

पथ निर्माण मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने विधानसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने प्रस्तावित बिहार दौरे के समय राज्य को दो पुलों की सौगात देंगे। पीएम मोदी गंगा में जेपी सेतु के समानांतर और बक्सर में गंगा नदी पर पुल के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। यह बिहार से विकास में ये पुल मील के पत्थर साबित होंगे। डिप्टी सीएम  विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर पिता लालू यादव के साम्राज्य को बढ़ाने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि प्रदेश के विकास की जगह तेजस्वी यादव अपने विकास में जुट गए थे।

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2024  के मद्देनजर पीएम मोदी का  बिहार दौरा होने वाहा है। भाजपा ने अपनी तैयारी और तेज कर दी है।  पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मार्च के पहले सप्ताह में बिहार आएंगे। अब तक की जानकारी के मुताबिक तीन मार्च को पीएम बिहार आएंगे और चंपारण में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे केंद्र सरकार की कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। पीएम मोदी के बिहार दौरे को लेकर रेलवे भी तैयारी कर रहा है। 

इसके पहले जनवरी-फऱवरी महीने में प्रधानमंत्री के दौरे का दो कार्यक्रम स्थगित हो चुका है। अब नई तारीख तीन मार्च सामने आई है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी पटना आने वाले हैं। वे 5 मार्च को पटना आ रहे हैं। इस दौरान वे पटना में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। अमित शाह पटना में आयोजित ओबीसी मोर्चा के महसम्मेलन में भाग लेंगे और जिसमें 2024 के लिए जीत का मंत्र देंगे।

जानकारी यह भी है कि इसी  महीने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बिहार आएंगे। वे दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। रक्षा मंत्री का बिहार दौरा 28 फरवरी को हो सकता है। इस दिन वे सीतामढ़ी, छपरा, मधुबनी या दरभंगा में से किसी दो स्थानों पर जनसभा को संबोधित करेंगे। राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर पार्टी के स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें