ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना पहुंचे राष्ट्रपति, एनआईटी टॉपरों को देंगे गोल्ड मेडल- VIDEO

पटना पहुंचे राष्ट्रपति, एनआईटी टॉपरों को देंगे गोल्ड मेडल- VIDEO

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को एनआईटी के आठववें दीक्षांत समारोह शामिल होने के लिए पटना पहुंचे। राष्ट्रपति एनआईटी पटना के टॉपरों को डिग्री प्रदान करेंगे। बता दें कि टॉपरों को डिग्री प्रदान करने...

पटना पहुंचे राष्ट्रपति, एनआईटी टॉपरों को देंगे गोल्ड मेडल- VIDEO
पटना लाइव हिन्दुस्तानThu, 15 Nov 2018 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को एनआईटी के आठववें दीक्षांत समारोह शामिल होने के लिए पटना पहुंचे। राष्ट्रपति एनआईटी पटना के टॉपरों को डिग्री प्रदान करेंगे। बता दें कि टॉपरों को डिग्री प्रदान करने से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां के छात्रों व शिक्षकों संग फोटो खिंचवाएंगे। इसमें डिग्री लेने वाले छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। फोटो सेशन का आयोजन ज्ञानभवन के ग्राउंड फ्लोर स्थित बाहरी हॉल में होगा।

इसके बाद वे सीधे दूसरे तल स्थित हॉल में पहुंचेंगे, जहां एनआईटी का आठवां दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा। राष्ट्रपति एक घंटे तक कार्यक्रम में रहेंगे। इस दौरान वे 10 टॉपरों को गोल्ड मेडल और डिग्री प्रदान करेंगे। इसके बाद वे छात्र-छात्राओं को भी संबोधित करेंगे। बिहार के राज्यपाल के रहते वे एनआईटी के छठवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे।

सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर मॉकड्रिल
गुरुवार को ज्ञानभवन में होने वाले राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिसकर्मियों ने मॉकड्रिल की। जिला प्रशासन द्वारा अलग-अलग विभागों से मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। ये लोग बुधवार को ही अपने तैनाती वाले जगहों पर ड्यूटी करते नजर आए।  

एनआईटी दीक्षांत समारोह एक नजर में 
कुल उपाधि - 736
पीएचडी- 17
एमटेक- 182
बीटेक- 537

अमित और चितरंजन को प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल
ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट में ओवरऑल टॉपर दो छात्रों को प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल अवार्ड मिलेगा। दोनों वर्गों में मेकेनिकल के छात्र टॉपर बने हैं। पोस्ट ग्रेजुएट में अमित कुमार चौधरी और बीटेक में चितरंजन कुमार झा को यह अवार्ड मिलेगा।  

गोल्ड मेडल के लिए चयनित अन्य छात्र
पीजी वर्ग में गोल्ड मेडल 
1. पीयूष कुमार सिंह - सिविल इंजीनियरिंग  
2. डी मनोहर रेड्डी- इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग
3. अमित कुमार चौधरी- मेकेनिकल इंजीनियरिंग 

बीटेक के गोल्डमेडलिस्ट
1. आकांक्षा सचदेवा- सिविल इंजीनियरिंग
2. शिवांश सिंह- कप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग
3. कुमार पीयूष- इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्यूनिकेशन इंजी.
4. विशाल वर्मा- इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग 
5. चितरंजन कुमार झा- मेकानिकल इंजीनियरिंग

इन विद्यार्थियों को भी मिलेगा अवार्ड
इसके अलावा पीजी वर्ग में कमलजीत, ममता, अभिनीत प्रकाश और रौनक जैन को तथा बीटेक में रिषभ कुमार और शुभम राणा को सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया जाएगा। बालक वर्ग में मेकेनिकल इंजीनियरिंग के रविशंकर राजन और बालिका वर्ग में कंप्यूटर साइंस के रूमिता धर को बेस्ट ग्रेजुएट अवार्ड का पुरस्कार मिलेगा। इन्हें इलाहाबाद बैंक की ओर से 10 हजार एक रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। सिविल इंजीनियरिंग की ब्रांच टॉपर आकांक्षा सचदेवा को अर्जुन रोहतगी गोल्ड मेडल अवार्ड के अलावा बीसीई-एनआईटीपी गोल्ड मेडल 2017-18 का अवार्ड भी मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें