ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबालू माफिया पर शिकंजा कसने की तैयारी; पटना समेत 7 जिलों में बनेंगे चेकपोस्ट, छापेमारी भी तेज होगी

बालू माफिया पर शिकंजा कसने की तैयारी; पटना समेत 7 जिलों में बनेंगे चेकपोस्ट, छापेमारी भी तेज होगी

पटना, रोहतास, औरंगाबाद, भोजपुर, कैमूर, नवादा और जमुई जिले में बालू माफिया की धरपकड़ के लिए चेकपोस्ट लगाए जाएंगे। पुलिस छापेमारी अभियान को भी तेज करेगी।

बालू माफिया पर शिकंजा कसने की तैयारी; पटना समेत 7 जिलों में बनेंगे चेकपोस्ट, छापेमारी भी तेज होगी
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 18 Nov 2023 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में बेखौफ बालू माफिया पर अब नीतीश सरकार शिकंजा कसने की तैयारी में है। पटना समेत सात जिलों में अवैध बालू खनन को रोकने के लिए पुलिस ने विशेष प्लान बनाया है। अवैध बालू की सप्लाई को रोकने के लिए चेकपोस्ट बनाए जाएंगे। साथ ही बालू माफिया के ठिकानों पर छापेमारी भी तेज की जाएगी। बता दें कि पुलिस की सख्ती के बावजूद राज्य में बालू का अवैध खनन हो रहा है। साथ ही बालू माफिया आए दिन कार्रवाई करने वाली पुलिस पर हमला भी कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक पटना, रोहतास, औरंगाबाद, भोजपुर, कैमूर, नवादा और जमुई जिले को अवैध बालू खनन के गढ़ के रूप में चिह्नित किया गया है। इन जिलों में अवैध बालू खनन, ढुलाई, भंडारण और बिक्री की जांच और निगरानी के लिए चेकपोस्ट बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। इनका निर्माण अगले साल तक पूरा होने की संभावना है। 

बालू माफिया का जमुई में खूनी खेल, दारोगा को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

इसके तहत पटना जिले में चार स्थायी पुलिस पिकेट बनाए जाएंगे। इसके लिए जगह की पहचान कर ली गई है और जमीन का विवरण मांगा गया है। इसके साथ ही अन्य छह जिलों में चेकपोस्ट बनाने के लिए जगह के पहचान की प्रक्रिया चल रही है। साथ ही बालू के अवैध करोबार के खिलाफ टीम गठित कर सघन छापेमारी अभियान चलाते हुए नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें