ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज, निर्वाचन आयोग की मुख्य सचिव और डीजीपी संग बैठक

बिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज, निर्वाचन आयोग की मुख्य सचिव और डीजीपी संग बैठक

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय निर्वाचन आयोग के आला अधिकारी बुधवार को बिहार के मुख्य सचिव एवं डीजीपी के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा राज्य के निर्वाचन अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा भी होगी।

बिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज, निर्वाचन आयोग की मुख्य सचिव और डीजीपी संग बैठक
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाWed, 21 Feb 2024 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी तेज हो गई है। केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम बुधवार को मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी आरएस भट्टी एवं अन्य एजेंसियों के साथ बैठक होगी। इस बैठक में चुनाव की तैयारियों पर समीक्षा की जाएगी। चुनाव आयोग ने इससे पहले पटना के एक होटल में बुधवार को बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, पुलिस के नोडल अधिकारी और केंद्रीय पुलिस बल के नोडल अधिकारी के साथ बैठक की। 

आयोग इन अधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य पुलिस और केंद्रीय पुलिस बलों की तैनाती की कार्ययोजना की समीक्षा कर रहा है। वहीं, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के साथ पूरे राज्य में चुनाव संबंधी अबतक किए गए कार्यो एवं इंतजामों की राज्य स्तर पर समीक्षा की गई। बैठक में आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार एवं निर्वाचन आयुक्त अरुण गोयल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद राज्य की खुफिया एजेंसियों और जांच एजेंसियों के साथ बैठक  होगी। और आखिर में राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ चुनाव आयोग बैठक करेगा। इसके बाद चुनाव आयोग की ओर से शाम में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी। इसमें लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम बिहार दौरे पर है। एक दिन पहले मंगलवार को टीम ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से बैठक की थी। सभी पार्टियों से चुनाव के बारे में उनकी राय मांगी गई थी। जेडीयू ने राज्य में तीन चरणों में चुनाव कराने का सुझाव दिया। कांग्रेस और आरजेडी ने बैलेट पेपर से वोटिंग कराने और वीवीपैट की गिनती कराने की मांग की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें