DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बिहार में क्लास 6 से ऊपर के बच्चों के स्कूल खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्री ने बताई तारीख
बिहार

बिहार में क्लास 6 से ऊपर के बच्चों के स्कूल खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्री ने बताई तारीख

पटना लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Thu, 22 Jul 2021 02:57 PM
बिहार में क्लास 6 से ऊपर के बच्चों के स्कूल खोलने की तैयारी, शिक्षा मंत्री ने बताई तारीख

बिहार के लाखों छात्रों और अभिभावकों को एक तरफ स्कूल खुलने को लेकर जानकारी का इंतजार है तो दूसरी तरफ तीसरी लहर बेचैन कर रही है। ऐसे में बच्चों और अभिभावकों के लिए नई जानकारी आई है। राज्य में छठी और ऊपर की कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाने की तैयारी सरकार कर रही है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने खुद इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि मिडिल और हाई स्कूल खोलने को लेकर राज्य सरकारी की क्या योजना है।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सरकार कोविड महामारी के हालात की समीक्षा करेगी। अगर परिस्थितियां नियंत्रण में लगती हैं तो 06 अगस्त के बाद मिडिल और हाई स्कूल खोले जाएंगे। यानी क्लास 6 और ऊपर की कक्षाओं के लिए ऑफलाइन क्लासेज़ शुरू कर दी जाएंगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि 'इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने भी अपील की है कि स्कूल खोले जाएं। इससे हम भी प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनिश्चितकाल के लिए स्कूल बंद नहीं रखे जा सकते। इससे हमारे बच्चों के दिमाग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में प्लस टू स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज़ खोलने को लेकर भी सरकार हालात की समीक्षा कर रही है। इसके अलावा राज्य का क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप भी कोरोना की तीसरी लहर की आशंका और उससे होने वाले खतरे पर नज़र रख रही है। ऐसे में स्कूल 6 अगस्त के बाद खोले जाने पर अंतिम फैसला जुलाई के अंतिम सप्ताह या अगस्त के पहले सप्ताह में लिया जाएगा।

संबंधित खबरें