Pre monsoon rainfall in eastern Bihar from May 22 - मौसम का मिजाज: पूर्वी बिहार में 22 मई से प्री मानसून बारिश के आसार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौसम का मिजाज: पूर्वी बिहार में 22 मई से प्री मानसून बारिश के आसार

दक्षिण-पश्चिमी मानसून ने अंडमान सागर में समय से दो दिन पूर्व दस्तक दे दी है। इसके एक जून तक केरल तक पहुंचने के आसार हैं। साथ ही बिहार में मौसम में बदलाव के आसार दिखने लगे हैं। मौसमविदों की मानें तो 22 मई से पूर्वी बिहार में प्री मानसून की बारिश हो सकती है। 21 जून की शाम से ही बेतिया, मोतिहारी सहित आसपास के इलाके में मौसम में बदलाव के आसार हैं। 

इधर, पूर्वी बिहार व इसके आसपास बनी चक्रवाती हवा के प्रभाव की स्थिति पिछले 24 घंटे में काफी कमजोर हो गई है, जिस कारण फिर से गर्मी बढ़ गई है। फिलहाल पटना को मौसम से किसी तरह की राहत मिलने के आसार नहीं हैं। मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो 25 मई तक पटना में भीषण गर्मी का असर रहेगा। 20 व 21 मई को पटना, गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, सीवान, छपरा, गोपालगंज के इलाके हीट वेव की चपेट में रहेंगे। 

पटना में चली 36 किमी की रफ्तार से पछुआ
रविवार को राजधानी में भीषण गर्मी पड़ी। पटना का पारा भले ही 41.4 डिग्री सेल्सियस रहा, लेकिन पछुआ के कहर ने दिनभर लोगों को परेशान किया। दोपहर एक बजे के बाद पटना में 34 किमी की रफ्तार से चली पछुआ हवा ने बेहाल कर दिया। इस वजह से तापमान बहुत अधिक नहीं रहने के बावजूद गर्मी बढ़ी रही। गया और भागलपुर में भी पारा सामान्य से काफी ऊपर रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pre monsoon rainfall in eastern Bihar from May 22