ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजालसाजी मामला: प्रशांत किशोर पर 10 करोड़ की क्षतिपूर्ति का मुकदमा

जालसाजी मामला: प्रशांत किशोर पर 10 करोड़ की क्षतिपूर्ति का मुकदमा

प्रशांत किशोर और ओसामा खुर्शीद के खिलाफ एक ही दिन थाने में आपराधिक और कोर्ट में दीवानी मुकदमा दायर किया गया है। दोनों ही मुकदमा शाश्वत गौतम ने किया है। पाटलिपुत्र थाने में 25 फरवरी को जालसाजी व...

जालसाजी मामला: प्रशांत किशोर पर 10 करोड़ की क्षतिपूर्ति का मुकदमा
पटना | हिन्दुस्तान प्रतिनिधिSat, 29 Feb 2020 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रशांत किशोर और ओसामा खुर्शीद के खिलाफ एक ही दिन थाने में आपराधिक और कोर्ट में दीवानी मुकदमा दायर किया गया है। दोनों ही मुकदमा शाश्वत गौतम ने किया है। पाटलिपुत्र थाने में 25 फरवरी को जालसाजी व धोखाधड़ी और इसी दिन दस करोड़ क्षतिपूर्ति (डैमेज) का मुकदमा सब जज एक की अदालत में दायर किया गया है। सब जज एक कोर्ट में दायर दीवानी मुकदमे में ‘बात बिहार की’ पर स्थायी रोक लगाने का अनुरोध किया गया है। साथ ही मार्क एक्ट, कॉपी राइट एक्ट, अनफेयर कंपीटिशन एक्ट के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। रिपोर्ट और कोर्ट फी के बाद आगे की कार्रवाई होगी। 

प्रशांत किशोर से हो सकती है पूछताछ
इस मामले पुलिस प्रशांत किशोर से पूछताछ कर सकती है। पूछताछ आपराधिक दृष्टिकोण से नहीं होगी बल्कि यह जांच का एक हिस्सा है। दूसरी ओर शाश्वत गौतम ने शुक्रवार को कुछ सबूत मीडिया को दिखाये, जिसके बाद ओसामा सहित पीके पर भी सवाल उठने लगे हैं। कल तक प्रशांत किशोर ने यह कहा था कि वे शाश्वत गौतम को नहीं जानते, लेकिन शाश्वत ने दावा किया है कि उनके पास बाकायदा प्रशांत के कई मेल और ऐसी चीजें हैं। कहा कि प्रशांत किशोर जान-बूझकर झूठ बोल रहे हैं।

साजिश के तहत लैपटाप ले गया था ओसामा 
शाश्वत ने ओसामा को भी कटघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने वाट्सएप मैसेज दिखाये, जिसमें ओसामा उनसे चैट कर रहा है। शाश्वत ने कहा कि जिस ओसामा पर उन्होंने एफआईआर दर्ज की है, वह उनसे पूर्व में कई बार बातचीत कर चुका है। वह उनका कर्मी नहीं था बल्कि सहयोगी के रूप में काम करता था। साजिश के तहत ही उसने शाश्वत से बातचीत शुरू की फिर उनके लैपटॉप को उड़ा लिया। इन सारे सबूतों को शाश्वत जांच टीम के सामने रखेंगे। 

लैपटॉप में नहीं था लॉक, उड़ा लिया डाटा
शाश्वत के मुताबिक, उनके लैपटॉप में किसी तरह का लॉक नहीं था। सारी चीजें शाश्वत के लैपटॉप में ही थीं। आरोपों की मानें तो लॉक नहीं होने के कारण शाश्वत ने सारा डाटा उड़ा लिया और उसे प्रशांत किशोर के हवाले कर दिया।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें