ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारप्रशांत किशोर ने बता दी जन सुराज पार्टी बनाने की तारीख, दावा- बिहार विधानसभा चुनाव जीतेंगे

प्रशांत किशोर ने बता दी जन सुराज पार्टी बनाने की तारीख, दावा- बिहार विधानसभा चुनाव जीतेंगे

बिहार में जन सुराज पदयात्रा निकाल रहे पूर्व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने की तारीख की घोषणा कर दी है। उनका दावा है कि जन सुराज बिहार चुनाव जीतेगा।

प्रशांत किशोर ने बता दी जन सुराज पार्टी बनाने की तारीख, दावा- बिहार विधानसभा चुनाव जीतेंगे
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाSun, 09 Jun 2024 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर ने बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले नई राजनीतिक दल बनाने का ऐलान कर दिया है। पीके ने बताया कि आगामी दो अक्टूबर को जन सुराज अभियान को राजनीतिक दल के रूप में परिवर्तित कर दिया जाएगा। इसका नाम जन सुराज पार्टी होगा। प्रशांत किशोर जन सुराज अभियान के सूत्रधार हैं और बीते डेढ़ साल से पूरे बिहार में पदयात्रा निकालकर जनसंपर्क कर रहे हैं। जनसुराज के चुनावी मैदान में आने से एनडीए और इंडिया गठबंधन दोनों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उन्होंने दावा किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में जन सुराज जीतकर बिहार की सत्ता में आएगा।

प्रशांत किशोर ने रविवार को पटना के ज्ञान भवन में आयोजित बिहार के सभी जिलों के संगठन पदाधिकारियों को संबोधन के दौरान यह घोषणा की। उन्होंने यह भी दावा किया है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) समेत सभी राजनीतिक दलों को धूल चटाकर जन सुराज अपने बूते सरकार बनाएगा। 

ना बाबा ना, कान पकड़ूं... चुनावी भविष्यवाणी गलत साबित हुई तो प्रशांत किशोर ने ऑन कैमरा खाई कसम

बता दें कि 2 अक्टूबर 2022 को चंपारण के भीतिहरवा गांधी आश्रम से जन सुराज पदयात्रा अभियान की शुरुआत प्रशांत किशोर ने की थी। यह पदयात्रा इस साल सितंबर में पूरी हो जाएगी। प्रशांत किशोर ने घोषणा की है कि विधानसभा चुनाव में जन सुराज आबादी के आधार पर टिकट वितरण करेगा और संगठन में भी उसी आधार पर प्रतिनिधित्व देगा।