ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार7 महीनों में पहली बार प्रशांत किशोर को रोकनी पड़ी अपनी पदयात्रा, क्या है इसकी वजह

7 महीनों में पहली बार प्रशांत किशोर को रोकनी पड़ी अपनी पदयात्रा, क्या है इसकी वजह

प्रशांत किशोर ने समस्तीपुर में कहा कि खराब सड़कों पर हर दिन 20-25 किलोमीटर पैदल चलने की वजह से मुझे मसल टियर की समस्या हो गई है। इसलिए फिलहाल 10 से 15 दिन के लिए यात्रा स्थगित कर रहा हूं।

7 महीनों में पहली बार प्रशांत किशोर को रोकनी पड़ी अपनी पदयात्रा, क्या है इसकी वजह
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 15 May 2023 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की जनसुराज पदयात्रा करीब 25 दिनों के लिए स्थगित हो गई है। अब पदयात्रा 11 जून से अपने पुराने स्वरूप में शुरू होगी। प्रशांत किशोर ने सोमवार को समस्तीपुर जिले के मोरवा में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनके बाएं पैर की मांसपेशी फटने के कारण चलने में कठिनाई हो रही है। डॉक्टर का कहना है कि लगातार खराब सड़कों पर प्रतिदिन 20-25 किमी चलने से यह परेशानी हुई है। डॉक्टर ने 15-20 दिन पैरों को आराम देने की सलाह दी। इसके कारण यात्रा को स्थगित करना पड़ा। 

प्रशांत किशोर ने बताया कि मैंने शुरू में ही कहा था कि यात्रा तब तक जारी रहेगी जब तक हम शारीरिक रूप से अस्वस्थ नहीं होंगे। मैं आज भी बीमार नहीं हूं। लेकिन यह समस्या लगभग आठ महीने तक खराब सड़कों पर चलने के कारण हुई। यात्रा के दौरान मैं किसी भी कार या वाहन का इस्तेमाल नहीं करता था। जब मैं फिर से स्वस्थ्य हो जाऊंगा तो पदयात्रा फिर से शुरू होगी।

सीट शेयरिंग फॉर्मूले के बिना विपक्षी एकता नहीं होती, प्रशांत किशोर का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला

उन्होंने बताया कि यात्रा फिर से इसी स्वरूप में 11 जून को मोरवा के इसी मैदान से शुरू होगी और जैसे चल रही थी, वैसे चलती रहेगी। बता दें कि प्रशांत किशोर जन सुराज पदयात्रा के माध्यम से 2 अक्तूबर 2022 से लगातार बिहार के गांवों में पैदल चल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने 2500 किमी से अधिक की दूरी तय करते हुए पश्चिम चंपारण से चलकर शिवहर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली होते हुए 11 मई को समस्तीपुर जिले में प्रवेश किया था। इसके बाद पैरों में समस्या आने के कारण डाक्टरों से सलाह पर यात्रा को कुछ दिनों तक स्थगित करने का फैसला लिया।  

प्रशांत किशोर को मिल रहा रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स का साथ, 6 पूर्व IAS के बाद अब 12 सेवानिवृत्त IPS जन सुराज से जुड़े

प्रशांत किशोर पिछले दो दिनों से समस्तीपुर में पदयात्रा नहीं कर पा रहे थे। बीते महीने भी उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आई थी। उस दौरान भी डॉक्टरों ने उन्हें दो हफ्ते बेड रेस्ट करने को कहा था। हालांकि प्रशांत किशोर ने उस समय पदयात्रा जारी रखी थी। उनकी पदयात्रा अबतक लगभग 2500 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें