ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार2025 में बिहार में जन सुराज की सरकार बनेगी; लोकसभा चुनाव से गायब प्रशांत किशोर का बड़ा दावा

2025 में बिहार में जन सुराज की सरकार बनेगी; लोकसभा चुनाव से गायब प्रशांत किशोर का बड़ा दावा

जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने दावा करते हुए कहा है कि 2025 में बिहार जन सुराज की सरकार बनेगी। पीके ने इस बात को खारिज किया कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव होंगे।

2025 में बिहार में जन सुराज की सरकार बनेगी; लोकसभा चुनाव से गायब प्रशांत किशोर का बड़ा दावा
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 21 May 2024 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी रणनीतिकार और जन सूराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बड़ा दावा किया है। इंडिया टुडे के साथ खास बातचीत के दौरान प्रशांत किशोर ने दावा करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 में जन सुराज की जीत होगी। उन्होंने कहा कि 2025 में बिहार में जन सुराज की जीत होगी। जब उनसे पूछा गया कि यदि ऐसा हुआ तो बिहार का मुख्यमंत्री कौन होगा? उन्होंने कहा कि इसका उस वक्त लिया जाएगा। उन्होंने इस चर्चा को खारिज कर दिया कि तेजस्वी यादव बिहार के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे, क्योंकि नीतीश कुमार की लोकप्रियता को झटका लगा है। बता दें कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में राजद के नेतृत्व वाला महागठबंधन राज्य में बहुमत हासिल करने से सिर्फ सात सीटों से पीछे रह गया था। महागठबंधन ने 110 सीटें जीती थीं जबकि एनडीए ने 243 में से 125 सीटें हासिल की थीं। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा लगभग 300 सीटें जीत सकती है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई व्यापक गुस्सा नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए अपने दम पर 370 सीटें हासिल करना असंभव है और अनुमान लगाया जा सकता है कि पार्टी को लगभग 300 सीटें मिलेंगी।

प्रशांत किशोर के दावे से बढ़ जाएगी बीजेपी और इंडिया गठबंधन की टेंशन? जानिए PK ने क्या कहा...

पीके ने कहा कि जिस दिन से पीएम मोदी ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा 370 सीटें मिलेंगी और एनडीए 400 का आंकड़ा पार कर जाएगा, मैंने कहा कि यह संभव नहीं है। यह सब कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए नारेबाजी है। भाजपा के लिए 370 सीटें हासिल करना असंभव है। लेकिन यह भी तय है कि पार्टी 270 के आंकड़े से नीचे नहीं जाएगी। प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव मिली संख्या के बराबर ही सीटें हासिल करने में कामयाब होगी, जो कि 303 सीटें या शायद उससे थोड़ी बेहतर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में पेट्रोलियम को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत लाना और राज्यों की वित्तीय स्वायत्तता में कटौती करने की कोशिश की जा सकती है। 

तेजस्वी यादव के MY-BAAP समीकरण पर प्रशांत किशोर का पलटवार, कहा- ऐसा बुलेट दागेंगे कि...

मोदी सरकार के तीसरे कार्रयकाल में लिए जा सकते वाले अहम फैसलों को लेकर रशांत किशोर ने कहा कि मुझे लगता है कि वे धमाकेदार शुरुआत करेंगे। करेगी। व्यापक रूप से सत्ता और संसाधनों का केंद्रीकरण होगा। पीके ने यह भी कहा कि राज्यों की वित्तीय स्वायत्तता में कटौती करने का भी एक जरूरी कोशिश की जा सकती है।