ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBJP जाएगी तभी गरीबी,बेरोजगारी हटेगी; तेजस्वी ने मोदी सरकार को पिछले वादों की ऐसे दिलाई याद

BJP जाएगी तभी गरीबी,बेरोजगारी हटेगी; तेजस्वी ने मोदी सरकार को पिछले वादों की ऐसे दिलाई याद

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा मुद्दा बेरोजगारी, मंहगाई, गरीबी, पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार होनी चाहिए। लेकिन मोदी जी मंदिर मस्जिद, हिन्दू-मुसलमान में फंसे हैं।

BJP जाएगी तभी गरीबी,बेरोजगारी हटेगी; तेजस्वी ने मोदी सरकार को पिछले वादों की ऐसे दिलाई याद
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,दरभंगाSat, 11 May 2024 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों के बीच जुबानी जंग चरम पर है। सभी दल अपने अपने उम्मीदवारों की जीत और विरोधियों की हार के लिए पूरी ताकत झोंक कर चुनाव प्रचार रहे हैं। इस बीच बिहार विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जब तक देश से भाजपा को नहीं हटाएंगे, तब तक न तो बेरोजगारी हटेगी और न ही गरीबी। लालू यादव के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासन में समृद्ध लोग अमीर होते चले गए। निचले पायदान पर जी रहे लोग गरीब ही रह गए।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा मुद्दा बेरोजगारी, मंहगाई, गरीबी, पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार होनी चाहिए। वे  कुशेश्वरस्थान उच्च विद्यालय के खेल मैदान में समस्तीपुर लोक सभा सीट से इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी सन्नी हजारी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी जी कहते थे कि भाजपा सत्ता में आएगी तो अच्छे दिन लाएंगे। विदेशों से काला धन वापस लाकर लोगों के खाते में 15 लाख रुपए देंगे। सभी को पक्का मकान देंगे और मंहगाई, बेरोजगारी और गरीबी खत्म कर देंगे। किसानों का आय दोगुना कर देंगे। लेकिन उनका एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। 

तीन चरणों के चुनाव से हताशा में PM मोदी , CPI (ML) दीपंकर भट्टाचार्य  ने क्यों किया ऐसा दावा?

तेजस्वी यादव ने lकहा कि कुशेश्वरस्थान में कोई विकास नहीं हुआ है। यहां के लोगों को बाढ़ के दिनों में कादो -पानी से होकर जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि 17 महीनों में हम लोगों ने पांच लाख शिक्षित बेरोजगार को नौकरी दी। साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों को सरकारी कर्मी का दर्जा दिया। स्वयं सहायता समूह के मानदेय को दोगुना किया। एमओयू निवेशकों को बुलाकर 50 हजार करोड़ का एग्रीमेंट कराया, जिससे बिहार में निवेश आया। लेकिन इसी बीच चाचा पलट गए। वे बुजुर्ग हैं, कहीं भी रहें, उनके प्रति पूरा सम्मान है।

बिहार में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या;  सनकी दामाद ने सास, पत्नी और दो बेटियों का कर दिया कत्ल

इधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  लालू यादव पर बड़ा हमला बोला। सीतामढ़ी की सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि कि लालू यादव पहले मुख्यमंत्री बने। आरोप लगा तो हट गए और पत्नी को बनवा दिया। इसको बिहार के लोगों से कोई मतलब नहीं है।   नीतीश कुमार ने लालू यादव पर प्रहार करते हुए कहा कि वो नौ गो बाल-बच्चा पैदा किया। उन्होंने कहा कि पहले खुद बना फिर बीवी को बना दिया, बेटी को बना दिया, बेटा को बना दिया।  यही सब काम करते रहता है। आप लोगों को उनकी बातों में नहीं आना है।