DA Image
20 सितम्बर, 2020|3:30|IST

अगली स्टोरी

मोदी सरकार में सहयोगी लोजपा के सांसद की केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मांग- NEET की परीक्षा स्थगित हो या फिर...

neet exam 2020

1 / 2neet exam 2020

nta neet 2020   national eligibility cum entrance test last date is 31 december know how crack mbbs

2 / 2neet exam 2020

PreviousNext

मोदी सरकार में सहयोगी दल लोक जनशक्ति पार्टी के एक सांसद ने नीट की परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सांसद चंदन सिंह ने आरोप लगाया है कि बिहार के छात्रों को अन्य राज्यों में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को लिखे पत्र में नवादा से लोकसभा सांसद चंदन सिंह ने NEET को स्थगित करने या बिहार के छात्रों के लिए अपने गृह राज्य के भीतर नए सिरे से परीक्षा केंद्र के आवंटन की मांग की है।

समाचार एजेंसी एएनाई के मुताबिक, चंदन सिंह ने कहा, 'मुझे बिहार से NEET की 13 सितंबर को होने वाली परीक्षा में शामिल होने जा रहे कई छात्रों के फोन कॉल आए हैं। ज्यादातर को पुणे, हैदराबाद और कोलकाता में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। परीक्षा के लिए अन्य राज्यों में छात्र कैसे जाएंगे और वहां रहेंगे, जबकि पहले जैसी ट्रेन और फ्लाइट सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं।

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को एक पत्र लिखा है और उनसे अनुरोध किया है कि या तो NEET परीक्षा को स्थगित कर दें या गृह राज्य के भीतर परीक्षा केंद्र आवंटित करें, ताकि छात्र बिना किसी कठिनाई के परीक्षा में उपस्थित हो सकें।'

गौरतलब है कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए 13 सितंबर को NEET का आयोजन करने वाली है, जबकि JEE की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Postone NEET or allocate centres to Bihar students based on their choice LJP MP Chandan Singh writes to Ramesh Pokhriyal Nishank