ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारVIDEO- बिहार विधानमंडल में ‘आम’ ने कराया खट्टा-मीठा सियासी अहसास

VIDEO- बिहार विधानमंडल में ‘आम’ ने कराया खट्टा-मीठा सियासी अहसास

विधानमंडल में बुधवार को ‘आम’ को लेकर ‘खास’ सियासत चली। विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों को कृषि विभाग की ओर से आम के दो पौधे और आम की टोकरी उपहार स्वरूप दी गई। यह गिफ्ट उस...

VIDEO- बिहार विधानमंडल में ‘आम’ ने कराया खट्टा-मीठा सियासी अहसास
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोThu, 04 Jul 2019 09:22 AM
ऐप पर पढ़ें

विधानमंडल में बुधवार को ‘आम’ को लेकर ‘खास’ सियासत चली। विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों को कृषि विभाग की ओर से आम के दो पौधे और आम की टोकरी उपहार स्वरूप दी गई। यह गिफ्ट उस दौर में दिया गया है जब विपक्ष सत्ता पक्ष को एईएस से बच्चों की मौत सहित दूसरे मुद्दों पर लगातार घेर रहा है। राजद-कांग्रेस द्वारा जब आम लेने से इंकार करते हुए बच्चों की भूख से मौत का सवाल उठाया तो कृषि मंत्री प्रेमकुमार ने कहा कि एईएस प्रभावित इलाकों में भी आम के पौधे लगवाएंगे। 

आम की मिठास के जरिए जहां सरकार ने विपक्षी हमलों की कड़वाहट को कम करने का प्रयास किया। वहीं विपक्ष इसी मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने में जुट गया है। बुधवार की सुबह विधानमंडल पहुंचने वाले सदस्य उस वक्त चौंक उठे, जब उन्हें दीघा मालदह वैरायटी के दो-दो आम के पौधे भेंट किए गए। इतना ही नहीं आम की टोकरी भी दी गई। पौधे नर्सरी से तथा आम बाजार से मंगवाए गए थे।

उधर, राजद और कांग्रेस सदस्यों ने आम लेने से इनकार कर दिया। राजद के भाई वीरेंद्र और ललित यादव सहित अन्य ने कहा कि एक ओर राज्य में भूख से बच्चों की मौत हो रही है और सरकार आम बंटवा रही है। जवाब में कृषि मंत्री ने कहा कि विपक्ष के पास मुद्दों का अभाव है। आम और पौधे पर्यावरण संरक्षण और विलुप्त होती आम की किस्म को बचाने के लिए बंटवाए गए हैं। सरकार दीघा के मालदह आम की खेती का क्षेत्र विस्तार कर रही है। इसी क्रम में बुधवार को विधायकों को आम के दो-दो पौधे दिये गये। कहा कि अभी माहौल थोड़ा गमगीन है। कुछ समय बाद एईएस प्रभावित इलाकों में भी आम के पौधे लगवाए जाएंगे। आम भी भिजवाए जाएंगे। जब उनसे समयसीमा पूछी गई तो बोले 15 दिन में ऐसा किया जाएगा।

आम खाने वालों को लगेगी गरीबों की आह: राबड़ी
वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी ने इस मामले पर कहा कि बच्चों की मौत हो रही है और सरकार आम बांट रही है। कहा कि जदयू और भाजपा के लोग खाएंगे लेकिन मेरा कहना है कि जो सरकारी आम खाएगा, उसे गरीबों की आह लगेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें