DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजनीति में नहीं है अपशब्द के लिए स्थान : CM नीतीश

सीएम नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राजनीति में अपशब्द के लिए कोई स्थान नहीं है। मार-पीट के लिए भी कोई जगह नहीं है। जिनके पास शब्द नहीं हैं वही अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने युवाओं को अपशब्दों तथा मारपीट से बचने की सलाह दी। कहा कि विपक्षी को भी संयमित होकर जवाब दीजिए। मैंने अपने जीवन में यही किया है। मुख्यमंत्री शुक्रवार की शाम सात सर्कुलर रोड में पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में उतरे छात्र जदयू के नेताओं को संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने पीयू छात्रसंघ चुनाव में छात्र जदयू की जीत पर खुशी जतायी। जीते प्रत्याशियों को बधाई दी। अध्यक्ष पद पर जीते मोहित प्रकाश, कोषाध्यक्ष निर्वाचित कुमार सत्यम के साथ ही अन्य पदों पर अच्छा प्रदर्शन कर हारने वाले आशीष पुष्कर, अदिति साह, मो. ओसामा खुर्शीद आदि को सम्मानित किया। श्री कुमार ने कहा कि खूब मनोयोग से काम कीजिए। खूब पढ़िए। खेलकूद और सामाजिक गतिविधियों में भी समय दीजिए। अच्छे समाज का निर्माण करने की महती जिम्मेवारी आप युवाओं के कंधे पर ही है। 

मुख्यमंत्री ने अपने छात्र जीवन के रोचक संस्मरण भी सुनाए। कहा कि वे छात्र राजनीति की उपज हैं। बशिष्ठ नारायण सिंह, रणवीर नंदन जैसे कई इसके उदाहरण हैं। हालांकि जरूरी नहीं कि छात्र राजनीति से सभी एक्टिव पॉलिटिक्स में आएं। टीचिंग, मेडिकल, इंजीनियरिंग समेत तमाम क्षेत्रों में भी लोग जाते हैं। पर राजनीति का ज्ञान सबके लिए आवश्यक है, क्योंकि राजनीति द्वारा ही देश चलाने की नीति बनती है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्र जदयू की प्रगति का टेम्पो बनाए रखिए। हमारी पार्टी गांधी-लोहिया-जेपी के विचारों पर चलती है, इसलिए इन महापुरुषों को पढ़िए। समाजवादी विचारधारा को आत्मसात कीजिए। पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ की जीत से पहले भी छात्र जदयू कई कॉलेजों में जीतता रहा है पर यह जीत ऐतिहासिक है। इसलिए मैं आप सबों को बधाई देता हूं। 

इस मौके पर प्रदेश जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, छात्र जदयू प्रभारी प्रो. रणवीर नंदन, छात्र जदयू अध्यक्ष श्याम पटेल, उपाध्यक्ष शादाब आलम, छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज आदि मौजूद रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Politics does not have place for abusive CM Nitish