Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबिहार में राष्ट्रगीत पर सियासी घमासान, बीजेपी के निशाने पर उपेंद्र कुशवाहा, संजय जायसवाल बोले- राष्ट्र से ऊपर कुछ नहीं

बिहार में राष्ट्रगीत पर सियासी घमासान, बीजेपी के निशाने पर उपेंद्र कुशवाहा, संजय जायसवाल बोले- राष्ट्र से ऊपर कुछ नहीं

भागलपुर, वरीय संवाददाताMalay Ojha
Sun, 05 Dec 2021 07:10 PM
बिहार में राष्ट्रगीत पर सियासी घमासान, बीजेपी के निशाने पर उपेंद्र कुशवाहा, संजय जायसवाल बोले- राष्ट्र से ऊपर कुछ नहीं

इस खबर को सुनें

राष्ट्रगीत पर मचे सियासी घमासान के बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने रविवार को भागलपुर में कहा कि राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान का अपमान दुर्भाग्यपूर्ण है। चाहे यह जिसने भी किया हो। डॉ. जायसवाल ने कहा कि राष्ट्र से ऊपर व्यक्तिगत हित हो जाता है तो लोग ऐसी ही बात करते हैं। डॉ. जायसवाल रविवार को भागलपुर में आयोजित भाजपा के कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने पहुंचे थे।

जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा राष्ट्रगीत को लेकर दिए बयान की बाबत पूछने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दो टूक जवाब दिया कि राष्ट्र से ऊपर कोई नहीं है। राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान का कोई भी अपमान करता है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। एक दिन पहले जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि जरूरी नहीं राष्ट्रगीत गाने वाले ही देशभक्त हों। देशभक्ति के लिए जरूरी है कि लोग अपनी ड्यूटी सही से निभाएं। 

उन्होंने भाजपा विधायक निक्की हेंब्रम पर मुख्यमंत्री के संबोधन को लेकर शुरू हुए विवाद पर कहा कि यह विधानमंडल दल के अंदर की बात है। इसपर सार्वजनिक चर्चा नहीं की जा सकती है। यह सार्वजनिक चर्चा का विषय नहीं है। भाजपा नेता ने कहा कि हमलोग पार्टी को सशक्त बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। हर बूथ पर मतदाता सूची के पन्ना प्रमुख बनाए जायेंगे। पन्ना प्रमुख की जिम्मेदारी तय होगी। हमलोग दो तिहाई बहुमत से बिहार में चुनाव जीते हैं और आगे भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में भी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी। सरकार ने राज्य के विकास के लिए जो काम किया है वह लोगों की नजर में है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं के विकास के हर जिले में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें महिला कार्यकर्ताओं की भी अच्छी उपस्थिति हो रही है। अबतक 17 जिले में यह कार्यक्रम हो चुका है। शेष बचे हुए जिलों में शिविर का आयोजन क्रमवार हो रहा है।

एक दिन पहले भागलपुर के प्रशिक्षण वर्ग में ही दो महिला भाजपा नेत्री के बीच हुई मारपीट को लेकर भी प्रदेश अध्यक्ष ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उन्होंने बताया कि इस बारे में जिलाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है कि मामले की तहकीकात कर कारवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी को भी अनुशासनहीनता की छूट नहीं मिलेगी। सभी को पार्टी के अनुशासन का पालन करना होगा।

epaper

संबंधित खबरें