ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारराजनीतिक साजिश या डांडिया नाइट विवाद, पटना में छात्र हर्ष की हत्या क्यों हुई? मास्टरमाइंड ने खोला राज

राजनीतिक साजिश या डांडिया नाइट विवाद, पटना में छात्र हर्ष की हत्या क्यों हुई? मास्टरमाइंड ने खोला राज

पटना में छात्र हर्ष राज हत्याकांड का मास्टरमाइंड जैक्सन छात्रावास में रहने वाला फाइनल ईयर का छात्र चंदन यादव पकड़ा गया है। चंदन ने पुलिस को बताया कि उसने हर्ष की हत्या क्यों की।

राजनीतिक साजिश या डांडिया नाइट विवाद, पटना में छात्र हर्ष की हत्या क्यों हुई? मास्टरमाइंड ने खोला राज
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 28 May 2024 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना में लॉ कॉलेज के छात्र हर्ष राज की सोमवार को हुई हत्या का मुख्य आरोपी एवं मास्टरमाइंड चंदन यादव गिरफ्तार कर लिया गया है। मास्टरमाइंड चंदन ने पुलिस पूछताछ में हर्ष राज की हत्या का राज खोला है। पुलिस मिलर हाई स्कूल में आयोजित डांडिया नाइट कार्यक्रम में हुए विवाद के अलावा राजनीतिक साजिश और आपसी रंजिश को लेकर हत्या के मामले की जांच कर रही थी। क्योंकि छात्र हर्ष राज राजनीतिक रूप से भी सक्रिय था। इस लोकसभा चुनाव में उसने समस्तीपुर से एनडीए प्रत्याशी शांभवी चौधरी के लिए प्रचार भी किया था। वह खुद छात्र संघ का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था।

हालांकि, अब तक की जांच में पता चला है कि राजनीतिक रंजिश की वजह से हर्ष राज की हत्या नहीं की गई। उसका मर्डर डांडिया नाइट विवाद में हुआ है। मास्टरमाइंड चंदन यादव ने पुलिस पूछताछ में यह बात कबूल भी की है। दरअसल, पिछले साल दुर्गा पूजा के मौके पर पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में हर्ष राज की ओर से डांडिया नाइट कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें पटना यूनिवर्सिटी के छात्र और छात्राएं बड़ी संख्या में शामिल हुए थे।

डांडिया नाइट में पटेल छात्रावास और जैक्सन हॉस्टल के छात्रों का हर्ष राज और उसके बाउंसर से विवाद हो गया था। इस दौरान जमकर मारपीट हुई और एक छात्र का सिर फूट गया था। बताया जा रहा है कि इसी विवाद को लेकर मास्टरमाइंड चंदन यादव और उसके साथी ने मिलकर सोमवार को सुनियोजित तरीके से हर्ष राज की हत्या कर दी। आरोपी चंदन जैक्सन हॉस्टल में ही रहता था। पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

पुलिस के मुताबिक हर्ष राज हत्याकांड की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी का गठन किया गया। साजिशकर्ता चंदन यादव पटना यूनिवर्सिटी में बीए फाइनल ईयर का छात्र है। वह बिहटा का रहने वाला है। पुलिस ने अन्य आरोपियों की पहचान भी कर ली है, उनकी गिरफ्तारी के लिए विभिन्न जिलों में छापेमारी की जा रही है।