ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपुलिसवाले शराब के नशे में मिले तो तीन दिनों में होंगे बर्खास्त

पुलिसवाले शराब के नशे में मिले तो तीन दिनों में होंगे बर्खास्त

पुलिसवाले शराब के नशे में पकड़े जाते हैं तो उन्हें अब सफाई का कौई मौका नहीं मिलेगा। मामला दर्ज होगा और जेल तो भेजे जाएंगे ही तीन दिनों में नौकरी से भी हाथ धोना पड़ेगा। डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने...

पुलिसवाले शराब के नशे में मिले तो तीन दिनों में होंगे बर्खास्त
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोTue, 26 Mar 2019 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिसवाले शराब के नशे में पकड़े जाते हैं तो उन्हें अब सफाई का कौई मौका नहीं मिलेगा। मामला दर्ज होगा और जेल तो भेजे जाएंगे ही तीन दिनों में नौकरी से भी हाथ धोना पड़ेगा। डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने मंगलवार को इसका आदेश जारी कर दिया है। 

तीन तरह के एक्शन होंगे
डीजीपी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पुलिस अफसर हों या जवान कोई भी शराब के नशे में मिलता है तो उसपर तुरंत कार्रवाई करें। सबसे पहले मामला दर्ज हो और उन्हें जेल भेजा जाए। इसके बाद नशेड़ी पुलिसकर्मियों को तीन दिनों में सेवा से मुक्त करने की कार्रवाई होगी। आदेश में साफ तौर पर उल्लेख है कि ऐसे मामलों में विभागीय कार्यवाही नहीं चलाई जाएगी। संविधान की धारा 11 (बी) के तहत तीन दिनों में उन्हें सीधे सेवा से मुक्त कर दिया जाएगा। यानी वह बर्खास्त कर दिए जाएंगे। 

अबतक के मामले 31 मार्च तक निपटाएं
डीजीपी ने पुलिसकर्मियों के शराब पीने के लंबित मामलों को 31 मार्च तक निपटाने को कहा है। ऐसे किसी भी मामले जिसमें पुलिस अफसर या जवान शराब के नशे में पकड़े गए हैं उन मामलों में 31 मार्च तक सेवा मुक्ति की कार्रवाई कर ली जाएगी। डीजीपी ने कहा है कि 31 मार्च तक की जानेवाली कार्रवाई से उन्हें अवगत कराया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें