DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पंचायत चुनाव में जाम छलकाने की थी तैयारी, पालीगंज में वोटिंग होने से 48 घंटे पहले 367 कार्टन शराब जब्त
बिहार

पंचायत चुनाव में जाम छलकाने की थी तैयारी, पालीगंज में वोटिंग होने से 48 घंटे पहले 367 कार्टन शराब जब्त

पालीगंज हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Tue, 28 Sep 2021 02:55 PM
पंचायत चुनाव में जाम छलकाने की थी तैयारी, पालीगंज में वोटिंग होने से 48 घंटे पहले 367 कार्टन शराब जब्त

पंचायत चुनाव में खपाने के लिए मंगाई गई शराब की एक बड़ी खेप को पालीगंज थाने की पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए ट्रक में पचास लाख का शराब होने का अनुमान लगाया जा रहा है। प्रखंड में 29 सितंबर को पंचायत चुनाव होने हैं।  

खासकर दूसरे राज्यों से आने वाले ट्रकों पर पुलिस की विशेष नजर है। इसी रणनीति के तहत सोमवार दोपहर बाद पटना-औरंगाबाद एनएच-139 पर महाबलीपुर बाजार से गुजर रहे हरियाणा नंबर की छह चक्का ट्रक पर पुलिस की नजर पड़ी। पुलिस की टीम ने ट्रक को रोक लिया। 

ट्रक की तलाशी ली गई तो मुरहा (चावल भूंजा) की बोरियों के नीचे भारी मात्रा में छुपाकर रखे गए शराब का कार्टन मिला। इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि ट्रक चालक व खलासी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। 

पालीगंज में चुनाव प्रचार थमा, छह पदों के लिए मतदान कल

पालीगंज में सोमवार को पंचायत चुनाव के प्रचार का शोर थम गया। प्रखंड में छह पदों के लिए 29 सितंबर को मतदान होगा। सुबह 7 बजे से संध्या 5 बजे तक 334 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। मतगणना एक और दो अक्टूबर को होगी। चुनाव में 2522 उम्मीदवार मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं। कुल एक लाख 93 हजार 589 मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग करेंगे। प्रत्येक पंचायत को दो सेक्टर में बांटा गया है। इस तरह 23 पंचायत में कुल 46 सेक्टर पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी कार्यरत रहेंगे।  प्रत्येक मतदान केंद्र पर छह मतदान पदाधिकारी होंगे। सोमवार को मतदान कर्मियों को बूथ वार मतदान सामग्री सौंप दी गई।

 

संबंधित खबरें