DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारपूर्णिया : पांच वर्षों से फरार चल रहे शराब तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्णिया : पांच वर्षों से फरार चल रहे शराब तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हिन्दुस्तान संवाददाता, पूर्णियाShivendra Singh
Wed, 27 Oct 2021 04:49 PM
पूर्णिया : पांच वर्षों से फरार चल रहे शराब तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर बिहार के 12 जिलों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना शराब तस्कर समस्तीपुर निवासी जगन्नाथ राय को पूर्णिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आलोक पर दालकोला चेक पोस्ट के समीप गिरफ्तार कर मधुबनी जिला की पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। बताया जाता है कि समस्तीपुर के रहने वाले शराब तस्कर जगन्नाथ राय शराबबंदी कानून लागू होने के बाद अस्थाई रूप से पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के दालकोला में रहकर उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों में शराब भेजने का काम पिछले 5 साल से लगातार कर रहा था।

उसके खिलाफ पटना के अथमलगोला और मधुबनी के फुलपरास थाने समेत बिहार के कई अन्य जिलों में शराब तस्करी को लेकर मामले दर्ज हैं। जगन्नाथ राय की गिरफ्तारी के बाद उत्तर बिहार के कई जिलों की पुलिस ने राहत की सांस ली है। बताया जाता है कि केंद्रीय कारा पूर्णिया में बंद पश्चिम बंगाल के बड़े शराब तस्कर विश्वजीत सरकार उर्फ बासु दा के दाहिना हाथ माने जाने वाले जगन्नाथ राय ने उनके जेल जाने के बाद कमान संभाल लिया था। वह सड़क समेत कई अन्य माध्यम से शराब की खेप पश्चिम बंगाल से तैयार करवा कर बिहार में भेजने का काम कर रहा था।

दालकोला चेक पोस्ट पर आया था किराया पर ट्रक लेने
शराब तस्कर जगन्नाथ राय अपने कई अन्य साथियों के साथ दालकोला चेक पोस्ट के पास आकर पुलिस की तैनाती देख रहा था। इसके अलावा वह दालकोला चेक पोस्ट के समीप ट्रक किराए पर लेने के लिए आया था। ताकि वह आसानी से शराब की खेप भेज सके। पुलिस पहले से जगन्नाथ राय को पकड़ने को लेकर बैठी हुई थी। उनके क्रियाकलापों पर पैनी नजर रखी जा रही थी। जब उनके द्वारा एक ट्रक के ड्राइवर से किराए के लिए बातचीत की जा रही थी कि पुलिस की टीम ने उन्हें जाकर मौके पर से ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को देखते ही वह भागने का भी प्रयास किया। पुलिस की टीम ने उन्हें गिरफ्तार किया और मधुबनी जिले की पुलिस को बुलाकर सुपुर्द कर दिया।

विश्वजीत सरकार के जेल जाने के बाद संभाल लिया था कमान
पश्चिम बंगाल के रहने वाले बड़ा शराब तस्कर विश्वजीत सरकार उर्फ बासु दा के पूर्णिया पुलिस के द्वारा गिरफ्तारी होने के बाद शराब तस्करी की कमान जगन्नाथ राय के द्वारा ही संभाल लिया गया था। बताया जाता है कि अपने कई अन्य साथियों के साथ डुप्लीकेट शराब बनाकर बिहार में धड़ल्ले से भेजने का काम इस गिरोह के सदस्यों के द्वारा किया जा रहा था। अक्सर पुलिस के डर से पश्चिम बंगाल के शराब तस्कर बिहार के सीमाई इलाकों में आने से भी परहेज करते हैं। मंगलवार को जगन्नाथन राय एक बार फिर पूर्णिया पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उनसे पुलिस की टीम के द्वारा कड़ाई से पूछताछ की गई है। कई अहम सुराग मिले हैं जिसके आलोक में पुलिस की टीम के द्वारा की जा रही है।

सेल में रखा गया शराब तस्कर विश्वजीत सरकार
शराब तस्कर विश्वजीत सरकार को फिलहाल केंद्रीय कारा के सेल में रखा गया है। कारा प्रशासन को उन पर विशेष निगाह रखने का भी ध्यान दिया गया है। बताया जाता है कि पूर्णिया पुलिस के द्वारा उनके 12 से अधिक अकाउंट को भी सीज करने के लिए संबंधित बैंक के प्रबंधक को लिखा गया है। उनके द्वारा पिछले कई सालों से नकली शराब बनाकर बेचने का काम धड़ल्ले से किया जाता था। उनके ऊपर बिहार में 18 से अधिक के अलग-अलग थानों मामले में दर्ज हैं। विश्वजीत सरकार को पुनः पुलिस के द्वारा पकड़ने के बाद एक टीम जाकर उनके नकली शराब की फैक्ट्री पर भी छापेमारी किया था। वहां से भारी मात्रा में प्रतिबंधित स्प्रिट समेत अन्य सामान को भी बरामद किया था।

शराब तस्कर को दालकोला चेक पोस्ट से किया गया गिरफ्तार
उत्तर बिहार के कई जिलों के पुलिस के लिए सिरदर्द बना शराब तस्कर समस्तीपुर जिला निवासी जगन्नाथ राय को गुप्त सूचना के आलोक पर दालकोला चेक पोस्ट से गिरफ्तार कर मधुबनी जिला के पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। शराब तस्कर पर पटना मधुबनी समेत कई अन्य जिलों में शराब तस्करी को लेकर मामले दर्ज हैं। - दयाशंकर, पुलिस अधीक्षक पूर्णिया

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें