ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 9 लोग गिरफ्तार, 531 वाहन भी किए गए जब्त

बिहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 9 लोग गिरफ्तार, 531 वाहन भी किए गए जब्त

बिहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर बुधवार को 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 531 वाहन जब्त किए गए। अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न भागों में सरकारी आदेश...

बिहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 9 लोग गिरफ्तार, 531 वाहन भी किए गए जब्त
एजेंसी,पटना Wed, 25 Mar 2020 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर बुधवार को 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 531 वाहन जब्त किए गए। अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न भागों में सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वाले 9 लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया तथा 41 प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि यातायात नियम का उल्लंघन करने पर 531 वाहन जब्त किए गए और 15,87,800 लाख रूपए जुर्माने के तौर पर वसूले गए।

बिहार में अबतक कोरोना वायरस के 275 संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है जिसमें से चार पॉज़िटिव और 268 नेगटिव पाए गए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण पॉज़िटिव चार मामलों में से मुंगेर निवासी एक मरीज की शनिवार को पटना एम्स में मौत हो गई थी ।

कोरोना वायरस संक्रमण वाले तीन अन्य मामलों में एक पटना एम्स में भर्ती है तथा दो अन्य मरीज का इलाज एनएमसीएच में जारी है ।

वहीं, बिहार के सभी राशनकार्डधारियों को एक-एक हजार रुपये उनके बैंक खातों में जमा होंगे। बुधवार को बिहार सरकार ने यह महत्वपूर्ण फैसला लिया। इससे पहले शहरी क्षेत्रों के लिए यह घोषणा की गई थी। बिहार में 1.68 करोड़ राशनकार्डधारी हैं। उनके बैंक खाते में अब यह राशि भेजी जाएगी। 

सरकार ने 23 मार्च को यह फैसला किया था कि सभी सभी नगर निकाय क्षेत्रों और प्रखंड मुख्यालय की पंचायतों में रहने वाले राशन कार्ड धारी परिवारों को एक हजार रुपए की मदद दी जाएगी, लेकिन अब लॉकडाउन के विस्तार को देखते हुए फैसले में बदलाव किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें