DA Image
20 अक्तूबर, 2020|7:54|IST

अगली स्टोरी

बिहार को कल फिर 545 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, इन 8 योजनाओं का करेंग उद्घाटन और शिलान्यास

pm modi

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी कल 15 सितंबर को बिहार को 545 करोड़ रुपये की तीसरी सौगात देंगे। इसके तहत राज्य की शहरी विकास की आठ महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

यह जानकारी देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने बताया कि पीएम मोदी कल 152 करोड़ रुपये की लागत से तैयार पटना के बेउर और कर्मलीचक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगे। दोनों स्थानों पर मुख्य अथिति केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद रहेंगे। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री 323 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल की आपूर्ति की भी तीन योजनाओं उद्घाटन करेंगे। 41 करोड़ की सीवान जलापूर्ति योजना के उद्घाटन में प्रदेश भाजपा के महामंत्री जनक चमार व उपाध्यक्ष ओम प्रकाश यादव विशिष्ट अथिति होंगे। 32 करोड़ की बक्सर जलापूर्ति योजना के उद्घाटन समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और पार्टी के संगठन मंत्री अभय गिरी विशिष्ट अतिथि होंगे। 52 करोड़ रुपये की लागत से छपरा में जलापूर्ति योजना के शुभारंभ के मौके पर संसद राजीव प्रताप रूढ़ी और पूर्व विधायक विनय सिंह विशिष्ट अतिथि रहेंगे। 

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी 268 करोड़ की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।  198 करोड़ की मुंगेर जलापूर्ति और 59 करोड़ रुपये की जमालपुर जलापूर्ति योजना के शिलान्यास में  प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी व प्रदेश मंत्री सुश्री बेबी चंकी होंगी। 11 करोड़ रुपये की मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट डिवलपमेंट कार्यक्त्रम के शिलान्यास समारोह में नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा सांसद अजय निषाद,  प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक बेबी कुमार, प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार और उपाध्यक्ष राजेश वर्मा विशिष्ट अतिथि रहेंगे। इन योजनाओं के उद्घाटन से आमजनों को बड़ी सुविधा होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pm narendra modi will give third gift of Rs 545 crore to bihar on 15 september 2020 inauguration and foundation stone of 8 important schemes