ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपीएम मोदी के सातवें बिहार दौरे की तारीख फाइनल, पूर्वी चंपारण और सीवान में हो सकती है रैली

पीएम मोदी के सातवें बिहार दौरे की तारीख फाइनल, पूर्वी चंपारण और सीवान में हो सकती है रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद सातवीं बार बिहार दौरे पर आने वाले हैं। इस दौरान उनकी पूर्वी चंपारण और सीवान में एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा प्रस्तावित है।

पीएम मोदी के सातवें बिहार दौरे की तारीख फाइनल, पूर्वी चंपारण और सीवान में हो सकती है रैली
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 16 May 2024 06:21 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 मई को एक बार फिर बिहार दौरे पर आने वाले हैं। इस दिन वे राज्य में दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर सकते हैं। उनकी पहली सभा पूर्वी चंपारण तो दूसरी सीवान जिले में प्रस्तावित है। बिहार बीजेपी की ओर से दोनों चुनावी रैलियों को लेकर प्रस्ताव भेज दिया है। एक-दो दिन में इसकी विधिवत मंजूरी मिलने की संभावना है। लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद यह पीएम मोदी का सातवां बिहार दौरा होगा।

बिहार में लोकसभा चुनाव के सभी चरणों में चुनाव हो रहे हैं। बिहार में लगभग सभी सीटों पर एनडीए के बड़े नेताओं की रैलियां की जा रही हैं। पीएम मोदी खुद अब तक 6 बार बिहार आ चुके हैं। बीते डेढ़ महीने में वे राज्य में 10 रैलियां और एक रोड शो कर चुके हैं। सबसे पहले उन्होंने 4 अप्रैल को जमुई से बिहार में चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। इसके बाद प्रधानमंत्री ने 7 अप्रैल को नवादा और 16 अप्रैल को गया एवं पूर्णिया में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। फिर उनकी 26 अप्रैल को अररिया के फारबिसगंज और मुंगेर में रैली हुई। 

अमित शाह का पांचवां बिहार दौरा, मधुबनी और सीतामढ़ी में चुनावी रैली आज

इसके बाद पीएम ने 4 मई को दरभंगा में रैली की। फिर उनका 12 मई को पटना में रोड शो हुआ और 13 मई को उन्होंने तीन जगहों हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा में रैली की। अब वे पूर्वी चंपारण और सीवान में 21 मई को चुनावी सभाएं कर सकते हैं। पीएम मोदी पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राधा मोहन सिंह और सीवान से जेडीयू प्रत्याशी विजयलक्ष्मी कुशवाहा के समर्थन में वोट की अपील करेंगे। पीएमओ से मंजूरी मिलने के बाद प्रधानमंत्री के दौरे की स्थानीय स्तर पर तैयारियां शुरू हो जाएंगी।