ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के होम आइसोलेशन एप को पीएम मोदी ने सराहा, कहा- पूरे देश में लागू करने के लिए कहेंगे

बिहार के होम आइसोलेशन एप को पीएम मोदी ने सराहा, कहा- पूरे देश में लागू करने के लिए कहेंगे

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि पीएम मोदी ने मंगलवार को पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह से कोरोना संक्रमण एवं प्रबंधन पर बात की। डीएम द्वारा होम आइसोलेशन एप के बारे में जानकारी...

बिहार के होम आइसोलेशन एप को पीएम मोदी ने सराहा, कहा- पूरे देश में लागू करने के लिए कहेंगे
पटना, हिन्दुस्तान टीमWed, 19 May 2021 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि पीएम मोदी ने मंगलवार को पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह से कोरोना संक्रमण एवं प्रबंधन पर बात की। डीएम द्वारा होम आइसोलेशन एप के बारे में जानकारी देने पर इसकी तारीफ की। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ने डीएम से पूछा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के समय पटना में क्या चुनौती रही तथा आप लोगों ने कैसे निपटे। इस पर डीएम ने कहा कि इस दौरान हिट कोविड एप काफी कारगर रहा। इससे यह जानकारी मिल जाती थी कि पटना के किस इलाके में कितने मरीज गंभीर हैं। इस पर प्रधानमंत्री ने डीएम की सराहना करते हुए कहा कि इस एप को और अपडेट करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय को पूरे देश में लागू करने के लिए कहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफसरों को बिहार के होम आइसोलेशन एप के राष्ट्रीय स्तर पर उपयोग की दिशा में पहल करने को कहा। डीएम ने बताया कि सुदूर ग्रामीण इलाके में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मोबाइल पर समय-समय पर कोविड-19 कंट्रोल रूम, आशा और एएनएम के माध्यम से फोन किया जाता था, ताकि मरीजों की स्थिति की जानकारी मिल सके। इससे बीमारी के नियंत्रण में काफी फायदा हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें