ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपीएम मोदी का 9वां बिहार दौरा कल, काराकाट में कुशवाहा के लिए रैली; पटना और बक्सर में भी सभा

पीएम मोदी का 9वां बिहार दौरा कल, काराकाट में कुशवाहा के लिए रैली; पटना और बक्सर में भी सभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 25 जून को काराकाट, पाटलिपुत्र और बक्सर लोकसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी रैलियों को समर्थन करेंगे। पीएम का यह 9वां बिहार दौरा होगा।

पीएम मोदी का 9वां बिहार दौरा कल, काराकाट में कुशवाहा के लिए रैली; पटना और बक्सर में भी सभा
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 24 May 2024 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर बिहार दौरे पर आने वाले हैं। पीएम मोदी शनिवार को राज्य में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनकी काराकाट में भी सभा होगी, यहां वे एनडीए प्रत्याशी राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के लिए वोट मांगते हुए नजर आएंगे। काराकाट में बीजेपी के बागी पवन सिंह भी निर्दलीय चुनावी मैदान में हैं, जिससे यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। काराकाट के बाद पीएम मोदी पटना और बक्सर जिले में भी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का इस चुनाव में यह 9वां बिहार दौरा होगा।

जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी की शनिवार को पहली सभा पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पटना जिले के बिक्रम स्थित कृषि भवन में होगी। पहली सभा 11.30 बजे है। इसके बाद पीएम मोदी काराकाट लोकसभा सीट के तहत रोहतास जिले के डेहरी स्थित सुअरा हवाई अड्डा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसका समय दोपहर करीब डेढ़ बजे है। पीएम की तीसरी सभा बक्सर के अहिरौली में होनी है। पाटलिपुत्र से बीजेपी के रामकृपाल यादव और बक्सर से मिथिलेश तिवारी के समर्थन में प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार करेंगे।

आप 400 पार सीटें दो, हम मुस्लिम आरक्षण रद्द कर देंगे; बिहार में बोले अमित शाह

इन तीनों सीटों पर सातवें एवं आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होना है। लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह नौवां बिहार दौरा है। इससे पहले पीएम ने पटना में एक रोड शो किया था। इसके अलावा वे जमुई, नवादा, गया, पूर्णिया, अररिया, मुंगेर, दरभंगा, हाजीपुर, वैशाली, सारण, महाराजगंज और पूर्वी चम्पारण में चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं।  

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 26 मई को काराकाट, आरा और नालंदा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जबकि देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 29 मई को काराकाट, बक्सर और पटना साहिब में चुनावी सभा करेंगे। गृह मंत्री भी सातवें चरण में एक-दो लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित कर सकते हैं जिसकी रूपरेखा तय की जा रही है।