ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपीएम मोदी गुरुद्वारे में टेकेंगे मात्था, चखेंगे लंगर; फिर ताबड़तोड़ 3 चुनावी रैलियां, जानिए पूरा शेड्यूल

पीएम मोदी गुरुद्वारे में टेकेंगे मात्था, चखेंगे लंगर; फिर ताबड़तोड़ 3 चुनावी रैलियां, जानिए पूरा शेड्यूल

राजधानी पटना में रविवार को रोड शो के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी गुरुद्वारे में मात्था टेंकेंगे, और फिर लंगर चखेंगे। इसके बाद हाजीपुर, वैशाली और मुजफ्फरपुर में चुनावी रैलियां करेंगे।

पीएम मोदी गुरुद्वारे में टेकेंगे मात्था, चखेंगे लंगर; फिर ताबड़तोड़ 3 चुनावी रैलियां, जानिए पूरा शेड्यूल
Sandeepहिन्दुस्तान,पटना हाजीपुरMon, 13 May 2024 06:28 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी पटना में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजभवन में ही रात्रि विश्राम किया। आज सुबह पटना सिटी स्थित गुरुद्वारा जाएंगे। वहां वे लंगर भी खाएंगे। इसके बाद पीएम बिहार में तीन लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम की पहली सभा हाजीपुर में होगी। फिर वे मुजफ्फरपुर जिले के पताही और सारण लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा में चुनावी सभा करेंगे। प्रधानमंत्री हाजीपुर के कुतुबपुर में नौ बजे हेलीकॉप्टर से आएंगे। इसके बाद पताही हवाई अड्डे से उत्तर बिहार की राजनीति को साधेंगे। पीएम की सभा में बिहार के तमाम एनडीए नेता शामिल होंगे। जनसभा की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसमें मुजफ्फरपुर व वैशाली के अलावा उत्तर बिहार के कई पड़ोसी जिलों से लोगों के शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़िए- पीएम मोदी के रोड शो में नीतीश ने थामा कमल, बीजेपी के चुनाव चिह्न के साथ दिखे सीएम

उधर, प्रधानमंत्री की सभा के लिए छपरा हवाई अड्डा पर बना मंच दुल्हन की तरह सज गया है। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चप्पे-चप्पे पर सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पड़ोसी राज्य की सीमा को सील कर दिया गया है। माझी जयप्रभा सेतु से आने जाने वाले लोगों पर भी पुलिस प्रशासन की निगाह रखी जा रही है। संवेदनशील स्थानों की भी मॉनिटरिंग जिला प्रशासन के स्तर पर की जा रही है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पदाधिकारी को हमेशा मुस्तैद रहने की हिदायत दी गई है।

हाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र की चिराग पासवान के पक्ष में चुनावी सभा को आज संबोधित करेंगे। इसकी तैयारियों को लेकर एनएच-22 के किनारे और एकारा के समीप स्थित कुतुबपुर गांव झंडे-बैनर से पट गया है। वहीं सभास्थल पर उनकी चुनावी सभा के लिए मंच सज-धजकर तैयार है। आज सुबह साढे़ 9 बजे चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंचेंगे और हाजीपुर से राजग समर्थित प्रत्याशी चिराग पासवान को वोट देने की अपील हाजीपुर की जनता से करेंगे। मालूम हो कि इससे पहले वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी ने रामविलास पासवान के लिए चुनावी सभा को संबोधित किया था।

पीएम के सभा को लेकर एसपीजी की टीम ने सुरक्षा को लेकर मंच और सभास्थल का निरीक्षण किया। स्थानीय अधिकारियों से इस दौरान उन्होंने बातचीत की। मंच निर्माण कार्य में जुटे पार्टी के लोगों से बातकर कई जरूरी निर्देश दिए। सभा स्थल पर सुरक्षा को लेकर डबल लेयर की घेराबंदी की गई है। पीएम की के समय एनएच पर सदर प्रखंड के महुआ मोड़ के पास से सभी गाड़ियों का रूट डायर्वट कर दिया जाएगा। सभी गाड़ियों का परिचालन महुआ रोड से होगा। महुआ के मंगरु चौक होते हुए एनएच पर बिठौली इमादपुर होकर गाड़ियां मुजफ्फरपुर के लिए निकलेंगी। इसी तरह मुजफ्फरपुर से हाजीपुर आने वाली गाड़ियों का भी इसी मार्ग से आएंगी। सभा के उपरांत एनएचपर गाड़ियों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़िए- प्लानिंग दूल्हा की थी, पर लाइट थमा दी गई; पीएम के रोड शो में नीतीश के कमल पकड़ने पर RJD का तंज

उधर, लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी समेत सभी प्रमुख नेताओं के साथ तैयारी को लेकर सभी बिन्दुओं पर गहन चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए। चिराग पासवान ने  को बताया कि प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। जगह-जगह प्रधानमंत्री के स्वागत में तोरण द्वार बनाए गए हैं।

जिला प्रशासन ने  हाजीपुर- मुजफ्फरपुर एनएच 22 के एकारा के पास स्थित कुतुबपुर गांव में आयोजित चुनावी सभा को लेकर टेंपरेरी रेड जोन एवं नो ड्रोन फ्लाई जोन घोषित किया है। जिला प्रशासन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सभा को लेकर सुरक्षा के लिए 5 किलोमीटर की परिधि में किसी भी प्रकार के ड्रोन, हॉट एयर बैलून आदि के उपयोग को पूर्णत वर्जित किया गया है।