ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारPM मोदी का बिहार दौरा आज, पटना में दो दिन तक रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, इन रास्तों से निकलें

PM मोदी का बिहार दौरा आज, पटना में दो दिन तक रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, इन रास्तों से निकलें

प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार के दो दिन के दौरे पर आए रहे हैं। इस दौरान राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। मंगलवार को सीवान और पूर्वी चंपारण में रैली करेंगे। इस बीच पटना में दो दिन ट्रैफिक बदला रहेगा।

PM मोदी का बिहार दौरा आज, पटना में दो दिन तक रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, इन रास्तों से निकलें
Sandeepवरीय संवाददाता,पटनाMon, 20 May 2024 06:18 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आगमन पर सोमवार से दो दिनों तक यातायात बदला रहेगा। आगमन के बाद पीएम दिवंगत नेता सुशील कुमार मोदी के निवास जाएंगे। इस दौरान एयरपोर्ट से सड़क तक अभेद्य सुरक्षा रहेगी। राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद पीएम मंगलवार की सुबह एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। सोमवार की शाम नेहरू मार्ग से कदमकुआं जाने वाले रास्ते आम वाहनों के लिए दो घंटे तक बंद रहेंगे। ट्रैफिक डीएसपी अशोक कुमार चौधरी ने कहा कि सोमवार शाम 5:30 बजे से 7:30 अथवा काफिला गुजरने तक नेहरू पथ से राजेंद्र नगर से जुड़े सारे रास्ते आम वाहनों के लिए बंद रहेंगे। 

मंगलवार की सुबह वह राज भवन से एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। हवाई अड्डे में प्रवेश और निकास के लिए पश्चिमी द्वार का प्रयोग किया जाएगा। हवाई यात्री वैकल्पिक मार्ग नेहरू पथ, सगुना मोड़, आशियाना दीघा रोड से पटना हवाई अड्डा जाने के लिए राजाबाजार होते हुए डुमरा चौकी से राईडिंग रोड होकर पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट जा सकेंगे।

यह भी पढ़िए- 8 दिनों के भीतर दूसरी बार कल बिहार आएंगे पीएम मोदी, पटना में रुकेंगे; 21 को सीवान और पूर्वी चंपारण में चुनावी सभा

प्रधानमंत्री के राजेंद्र नगर जाने के कारण सोमवार की शाम नेहरू पथ से जुड़ने वाले सारे मार्ग बंद रहेंगे। पटना जंक्शन जाने वाले यात्रियों से पटना जंक्शन की जगह करबिगहिया छोर का प्रयोग करने की अपील की है। सगुना मोड़ / राजा बाजार की ओर नेहरू पथ होकर पटना जंक्शन जाने वाले वाहन चालक डुमरा चौकी से पटना हवाई अड्डा पश्चिमी गेट होते हुए बीएमपी-5 तिराहा से टमटम पड़ाव होकर अनिसाबाद गोलम्बर से गर्दनीबाग, मीठापुर होते हुए जीपीओ ऊपर से करबिगहिया जा सकेगे। 

ऐसे जा सकेंगे गांधी मैदान
पुरानी बाईपास से गांधी मैदान की ओर जाने वाले वाहन चालक पुरानी बाईपास से करबिगहिया से जीपीओ गोलम्बर ऊपर से महावीर मंदिर आरओबी होते हुए एग्जीबिशन रोड आरओबी से रामगुलाम चौक पहुंचेंगे। करबिगहिया से चिरैयाटाड़ पुल उपर से गोरियाटोली से बायें महावीर मंदिर आरओबी से जीपीओ गोलम्बर के ऊपर से यू-टर्न ले गोरियाटोली, एक्जीविशन रोड आरओबी होते हुए गांधी मैदान जा सकेंगे। पुरानी बाईपास से बहादुरपुर आरओबी मैकडोवल गोलम्बर के रास्ते प्रेमचंद्र गोलंबर से सैदपुर रोड हुए अशोक राजपथ जाया जा सकेगा।

यह भी पढ़िए- पीएम के बिहार दौरे से पहले लालू यादव का बड़ा हमला, कहा- प्रधानमंत्री से सच उगलवाना मुश्किल है

ऐसे जा सकेंगे पटना जंक्शन

राजीवनगर, पाटलिपुत्रा, दीघा, से पटना जंक्शन जाने वाले अटल पथ से आर ब्लॉक आरओबी नीचे से जीपीओ गोलंबर ऊपर से करबिगहिया अथवा या पाटलिपुत्र गोलम्बर से बोरिंग रोड से लोहियाचक्र पथ नीचे से दारोगा राय पथ आर ब्लॉक जीपीओ गोलम्बर के नीचे से पटना जंक्शन जा सकते हैं। अशोक राजपथ से बाकरगंज मोड़ से रामगुलाम चौक का प्रयोग किया जा सकता है।