DA Image
9 फरवरी, 2021|8:15|IST

अगली स्टोरी

बिहार: राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित होंगी दरभंगा की बेटी साइकिल गर्ल ज्योति, पीएम मोदी आज बात करेंगे

                         -

कोरोना काल में गुरुग्राम से अपने बीमार पिता को साइकिल पर लेकर बिहार स्थित अपने गांव लौटने वाली देश-दुनिया में साइकिल गर्ल के नाम से प्रख्यात हो चुकी ज्योति कुमारी को पीएम राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से नवाजा जाएगा। ज्योति दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड के सिरहुल्ली गांव की रहने वाली है। 

इससे पहले आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ज्योति से वर्चुअल संवाद के जरिये बात करेंगे। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने सोमवार को वर्चुअल संवाद में ज्योति के पीएम से बात करने की पुष्टि करते हुए बताया कि वर्चुअल संवाद की सभी तैयारियां जिला प्रशासन ने पूरी कर ली हैं। इस संबंध में ज्योति के पिता ने बताया कि सोमवार को दिन के 11 बजे उनकी बेटी ज्योति की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये देश के प्राधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात होगी। वे इस साहसिक कारनामे को अंजाम दिये जाने को लेकर बात करेंगे। सुबह में डीएम की ओर से भेजे जाने वाले वाहन से ज्योति दरभंगा जाएगी। 

गांव सिरहुल्ली ही नहीं, सम्पूर्ण मिथिलांचल में खुशी की लहर 
इधर, राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित होने की खबर सुनकर ज्योति के गांव सिरहुल्ली ही नहीं, सम्पूर्ण मिथिलांचल में खुशी की लहर है। ज्योति के घर फिर एक बार उत्सवी माहौल है। ज्योति को तो मानो खुशी के पंख लग गए हैं। उसके परिवार के सारे सदस्य मां और पिता सहित सभी फूले नहीं समा रहे। 

सच्ची सेवा और साहसिक कर्म का ईनाम 
ज्योति ने बताया कि उसने श्रद्धा भाव से अपने बीमार पिता की सेवा की और उनकी जान बचाने को साइकिल से घर पहुंचने का निर्णय लिया। इसमें वह सफल भी हो गयी। उसे उसके सच्ची सेवा और साहसिक कर्म का ईनाम मिला है। उसने कहा कि बच्चों को अपने माता-पिता की सेवा श्रद्धा भाव से करनी चाहिए। वहीं पिता मोहन पासवान की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी के सौभाग्य और उसकी पितृभक्ति के साथ ही उसके साहसिक निर्णय से ही उन्हें व उनके परिवार और ज्योति को देश में सम्मान मिला है। बेटी से ही उनकी किस्मत चमकी है। प्रधानमंत्री जी से बात करने का अवसर और सौभाग्य प्राप्त हुआ है। बेटी अगर त्याग नहीं करती, तो सपने में भी हमने नहीं सोचा था कि प्रधानमंत्री जी से बात कर पाते। 


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM Modi talk today by Virtual dialog with daughter of Darbhanga of Bihar and Famous Cycle Girl Jyoti to be honored for National Children Award