ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार50 दिनों में पीएम मोदी का नौवां बिहार दौरा; काराकाट, बक्सर और पाटलिपुत्र में चुनावी रैली, जानें पूरा शेड्यूल

50 दिनों में पीएम मोदी का नौवां बिहार दौरा; काराकाट, बक्सर और पाटलिपुत्र में चुनावी रैली, जानें पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नौवीं बार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान बक्सर, पाटलिपुत्र और काराकाट में चुनावी रैली करेंगे। वहीं कल यानी 26 मई को जेपी नड्डा भी बिहार दौरे पर रहेंगे।

50 दिनों में पीएम मोदी का नौवां बिहार दौरा; काराकाट, बक्सर और पाटलिपुत्र में चुनावी रैली, जानें पूरा शेड्यूल
Sandeepहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSat, 25 May 2024 06:54 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बिहार के तीन लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। वे तीनों लोकसभा क्षेत्र में लोगों से एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगेंगे। जानकारी के अनुसार पीएम की पहली सभा पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में बिक्रम के कृषि भवन में होगी। पहली सभा 11.30 बजे है। पीएम की दूसरी सभा काराकाट लोकसभ क्षेत्र में डेहरी, सुअरा हवाई अड्डा मैदान में दिन के डेढ़ बजे है।

 पीएम की तीसरी सभा बक्सर के अहिरौली में होनी है। लोकसभा चुनाव में पीएम का यह नौवां बिहार दौरा है। इसके पहले पटना में एक रोड शो के अलावा पीएम जमुई, नवादा, गया, पूर्णिया, अररिया, मुंगेर, दरभंगा, हाजीपुर, वैशाली, सारण, महाराजगंज और पूर्वी चम्पारण में चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं। वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 26 को काराकाट, आरा और नालंदा में सभा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बिक्रम प्रखंड के खोरैठा में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के मद्देनजर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है।

शनिवार की सुबह छह बजे से दुल्हिन बाजार से बिक्रम की ओर बड़ी गाड़ियों को नहीं जाने दिया जाएगा। नगहर मोड़ व हनुमान मंदिर मोड़ से खोरैठा जाने वाले मार्ग और कनपा गोलम्बर से नहर रोड में बिक्रम की ओर सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। यह प्रतिबंध प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगा। 

यह भी पढ़िए- फीडबैक खराब मिल रहा, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे प्रधानमंत्री; तेजस्वी का PM मोदी के दौरे पर तंज

ट्रैफिक एसपी अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि इस दौरान प्रतिबंधित मार्ग पर सिर्फ पास वाले व आपातकालीन वाहन सहित एम्बुलेंस आदि को जाने की छूट होगी। शनिवार को खोरैठा कृषि भवन मैदान में प्रधानमंत्री की सभा होनी है। लिहाजा बिक्रम प्रखंड के कई मार्गों पर यातायात डायवर्ट रहेगा। दुल्हिन बाजार से आने वाले व्यावसायिक वाहनों को पालीगंज या पीपलांवा नौबतपुर की ओर जबकि कनपा गोलम्बर से बड़ी गाड़ियों को महाबलीपुर अथवा अम्हरा, बिहटा, नौबतपुर बाजार से या नहर रोड से आने वाले सभी बड़े वाहनों को बिहटा सरमेरा फ्लाईओवर के नीचे स्थित चौराहा से बिहटा सरमेरा रोड में या नौबतपुर लख से पिपलांवा-दुल्हिन बाजार होते हुए पाली-अरवल की ओर भेज दिया जाएगा। कनपा गोलम्बर से कार्यक्रम में भाग लेने जाने वाली सभी गाड़ियों को एनएच-139 पर खोरठा गोलम्बर की तरफ जाने दिया जाएगा, पर जिन्हें कार्यक्रम में नहीं जाना है ऐसे वाहनों को महाबलीपुर की ओर अथवा अम्हरा, बिहटा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

वहीं असपुरा (बिक्रम) लख पर आने वाले सभी वाहनों को नौबतपुर जाने वाले नहर रोड, दुल्हिन बाजार की ओर या कनपा की ओर भेजा दिया जाएगा। यही नहीं खोरैठा गोलम्बर पर आने वाले सभी वाहनों को पार्किंग स्थल की ओर या बिहटा,नौबतपुर और गोरखरी गोलम्बर से बिक्रम थाना की ओर आने वाली सभी गाड़ियों को नौबतपुर की ओर अथवा खोरैठा गोलम्बर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।