ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के अरुण के जज्बे को सलाम, फैक्ट्री वर्कर से बने फैक्ट्री मालिक, मन की बात में पीएम मोदी ने किया जिक्र

बिहार के अरुण के जज्बे को सलाम, फैक्ट्री वर्कर से बने फैक्ट्री मालिक, मन की बात में पीएम मोदी ने किया जिक्र

‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार के बेतिया के निवासी, प्रमोद जी ने दिल्ली में एक एलईडी बल्ब निर्माण कारखाने में एक तकनीशियन के रूप...

बिहार के अरुण के जज्बे को सलाम, फैक्ट्री वर्कर से बने फैक्ट्री मालिक, मन की बात में पीएम मोदी ने किया जिक्र
पटना, हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Feb 2021 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार के बेतिया के निवासी, प्रमोद जी ने दिल्ली में एक एलईडी बल्ब निर्माण कारखाने में एक तकनीशियन के रूप में काम किया। कारखाने में अपने काम के दौरान, उन्होंने पूरी प्रक्रिया की पेचीदगियों को बहुत विस्तार से समझा। लेकिन कोरोना के दौरान प्रमोद जी को अपने घर लौटना पड़ा। घर लौटने के बाद प्रमोद जी ने खुद एलईडी बल्ब बनाने के लिए एक छोटी इकाई शुरू की। वह अपने क्षेत्र के कुछ युवाओं को साथ लेकर आये और कुछ ही महीनों में फैक्ट्री वर्कर बनने से लेकर फैक्ट्री मालिक बनने तक का सफर पूरा किया, वह भी अपने घर में रहते हुए।

वहीं बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने रविवार आकाशवाणी से प्रसारित माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में स्थान पाने वाले बिहारी युवा बेतिया जिलावासी प्रमोद को बधाई दी है। राज्यपाल ने कहा है कि बेतिया जिलावासी प्रमोद जैसे युवा के प्रयासों एवं हुनर से ही देश और समाज का तेजी से विकास होता है। राज्यपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में प्रमोद जैसे युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। 

राज्यपाल ने एलईडी बल्ब की फैक्ट्री लगाने वाले प्रमोद को उनकी वैज्ञानिक प्रतिभा, तकनीकी योग्यता, हुनरमंदी एवं नेतृत्वक्षमता के लिए शुभकामनाएं दी है।
राज्यपाल ने ऐसी बिहारी प्रतिभा के नाम का ‘मन की बात’ कार्यक्रम में उल्लेख करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति भी आभार व्यक्त किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें