ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपूर्णिया की रंगभूमि पर 16 अप्रैल को गरजेंगे PM मोदी, 13 दिनों में तीसरे बिहार दौरे से सीमांचल में बनेगी NDA की पैठ

पूर्णिया की रंगभूमि पर 16 अप्रैल को गरजेंगे PM मोदी, 13 दिनों में तीसरे बिहार दौरे से सीमांचल में बनेगी NDA की पैठ

दस साल बाद 2014 में फिर वह हुंकार भरेंगे। पीएम के आगमन एनडीए कार्यकर्ताओं का जोश हाई हो गया है। पीएम गया के बाद पूर्णिया पहुंचेंगे जहां जेडीयू नेता संतोष कुशवाहा के लिए लोगों से वोट मांगेंगे।

पूर्णिया की रंगभूमि पर 16 अप्रैल को गरजेंगे PM मोदी, 13 दिनों में तीसरे बिहार दौरे से सीमांचल में बनेगी NDA की पैठ
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 12 Apr 2024 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

PM Modi Bihar Rally: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एनडीए के प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं। 13 दिनों में पीएम तीसरी बार बिहार आ रहे हैं। आगामी 16 अप्रैल को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दस साल बाद फिर से गरजने वाले हैं। 2014 के चुनाव में उन्होंने इसी मैदान से सियासी गर्जना की थी।  पीएम के आगमन से एनडीए कार्यकर्ताओं का जोश हाई हो गया है।  इससे पहले चार अप्रैल को जमुई में लोजपा आर प्रत्याशी अरुण भारती और 7 अप्रैल को नवादा में बीजेपी उम्मीदवार विवेक ठाकुर के पक्ष में जनसभा कर चुके हैं। पूर्णिया में एनडीए से संतोष कुशवाहा उम्मीदवार हैं जिन्हें आरजेडी की बीमा भारती और निर्दलीय पप्पू यादव की चुनौती का सामना करना है। पूर्णिया आने से पहले पीएम गया जाएंगें जहां पूर्व सीएम और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी की जीत के लिए जनता से एनडीए को वोट देने की अपील करेंगे।

26 अप्रैल को मतदान

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान वह पूर्णिया आए तो जरूर थे। मगर चुनापूर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से अन्य स्थानों पर चुनावी रैली के लिए रवाना हो गए थे। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को सीमांचल के तीन जिले पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज में मतदान होने वाला है। चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है। इसी क्रम में 16 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्णिया आमद को लेकर तैयारी शुरू हो गयी है। जानकारी के मुताबिक गया में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद वह पूर्णिया आएंगे। जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश कुमार ने प्रधानमंत्री के पूर्णिया आगमन को लेकर आज बैठक भी की। शुक्रवार को इस संबंध में भाजपा कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस भी रखी गयी है। इधर, जदयू प्रत्याशी ने भी रंगभूमि मैदान का जायजा लिया। जिला से लेकर राज्य के प्रशासनिक अधिकारी भी प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए तैयारी में जुट गए हैं। रंगभूमि मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर एनडीए गठबंधन दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में पीएम के आगमन को लेकर कार्यक्रम की संरचना पर विशेष रूप से चर्चा की।

रंगभूमि मैदान में 26 तक बना अस्थायी थाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रंगभूमि मैदान आगमन को लेकर 26 अप्रैल तक के लिए अस्थाई थाना बनाए गए हैं। पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा के द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। फिलहाल इस अस्थाई थाना की कमान एएलटीएफ प्रभारी आरिज आलम को सौंपा गया है। उनके साथ तीन सब इंस्पेक्टर के अलावा तीन सेक्शन फोर्स की भी तैनाती की गई है। बकायदा इस अस्थाई थाना में स्टेशन डायरी के अलावा कई अन्य तरह के कार्य संपादित किए जाएंगे। 24 घंटे पीएम के होने वाले सभा स्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मॉनिटरिंग करने के अलावा अन्य किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने पर वरीय अधिकारियों के साथ थानाध्यक्ष के द्वारा कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

जेडीयू के नेता भी तैयारी में

रंगभूमि मैदान में तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि मोदी जी के दौरे से बिहार एनडीए में भारी उत्साह है। पीएम को सुनने के  लिए रंगभूमि मैदान में लाखों की भीड़ उमड़ेगी। वहीं एनडीए उम्मीदवार जेडीयू के संतोष कुशवाहा ने कहा कि रैली में बिहार सीएम नीतीश कुमार, लोजपा आर प्रमुख चिराग पासवान, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, आरएलएएम प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा समेत प्रमुख एनडीए नेता मौजूद रहेंगे। दरभंगा विधायक संजय सरावगी ने कहा कि मोदी जी की गारंटी पर पूरे देश को भरोसा है। मोदी जी के आने से बिहार में जो एनडीए की हवा है वह तुफान का रूप धारण कर लेगी।