pitra paksh mela 2019 in Gaya Pinddaan in Vishnupad Temple - पितृपक्ष : विष्णुपद मंदिर की सोलह वेदियों में पांच पर हुआ पिंडदान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पितृपक्ष : विष्णुपद मंदिर की सोलह वेदियों में पांच पर हुआ पिंडदान

त्रिपाक्षिक गयाश्राद्ध कर रहे पिंडदानियों की भीड़ पिछले दो दिनों से विष्णुपद मंदिर में बढ़ी हुई है। पितृपक्ष के सातवें दिन गुरुवार को भी पिंडदानियों ने मंदिर परिसर में स्थित सोलह वेदी पर पिंडदान किया।

आश्विन कृष्ण पक्ष की पष्ठी तिथि को कार्तिकपद, दक्षिणाग्निपद, गार्हपत्याग्निपद, आहवानीग्निपद और व सूर्यवेदी पर पिंडदान का विधान रहा। इस कारण विष्णुपद मंदिर में विशेष चहल-पहल रही।  त्रिपाक्षिक कर्मकांड कर रहे तीर्थयात्रियों ने इन पांच पिंडवेदियों पर पिंड अर्पित कर पितरों के मोक्ष की कामना की। त्रिपाक्षिक के अलावा एक दिन, तीन और सात दिन का गयाश्राद्ध करने वालों भी भीड़ भी विष्णुपद मंदिर में रही।

विष्णुपद, फल्गु के घाट, सरोवर से लेकर प्रेतशिला तक का इलाका पिंडदानियों से गुलजार है। पितृपक्ष के आठवें दिन आश्विन कृष्ण पक्ष की सप्तमी सोमवार को सोलह वेदी के छह वेदियों पिंडदान होगा। त्रिपाक्षिक कर्मकांड कर रहे पिंडदानी को चंद्रपद, गणेशपद, सभ्याग्निपद, आवसथ्याग्निपद, दधीचिपदऔर कण्वपद पर गयाश्राद्ध करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pitra paksh mela 2019 in Gaya Pinddaan in Vishnupad Temple