ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारजयनगर से मुंबई जा रही पवन एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में आग, खिड़की तोड़कर यात्रियों को निकाला

जयनगर से मुंबई जा रही पवन एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में आग, खिड़की तोड़कर यात्रियों को निकाला

बिहार के मधुबनी जिले में जयनगर से मुंबई जा रही पवन एक्सप्रेस ट्रेन में शुक्रवार को आग लग गई। स्टेशन पर एसी कोच की खिड़की तोड़कर यात्रियों को बाहर निकाला गया।

जयनगर से मुंबई जा रही पवन एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में आग, खिड़की तोड़कर यात्रियों को निकाला
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,मधुबनीFri, 15 Dec 2023 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मधुबनी जिले के जयनगर में मुंबई जाने वाली ट्रेन पवन एक्सप्रेस के एसी कोच में शुक्रवार को आग लग गई। घटना के बाद जयनगर स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। ट्रेन के अंदर बैठे यात्री डर गए। उन्हें खिड़की तोड़कर ट्रेन से बाहर निकाला गया। अगलगी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक जयनगर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर में पवन एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफॉर्म पर लगी थी। ट्रेन खुलने का समय दोपहर एक बजे था। यात्री अंदर चढ़कर बैठ गए। ट्रेन के अंदर साफ-सफाई का काम चल रहा था। ट्रेन खुलने से पहले ही एसी कोच बी1 में अचानक आग लग गई। इसके बाद रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। यात्रियों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। 

आनन-फानन में रेलवे कर्मचारी बोगी के पास पहुंचे। उन्होंने एसी कोच की खिड़की का शीशा तोड़ा और अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। इसके बाद पाइप के जरिए खिड़की से पानी की बौछार की गई। आग के बूझने पर सभी ने राहत की सांस ली। अगलगी में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है। हालांकि, मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही असली वजह सामने आएगी। हालात सामान्य होने पर ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

बता दें कि पवन एक्सप्रेस बिहार से मुंबई रूट पर चलने वाली एक प्रमुख ट्रेन है। बड़ी संख्या में अप्रवासी कामगार इसमें यात्रा करते हैं। मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण जिले के यात्री इसमें सफर करते हैं।