ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना में बेलगाम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, कंटेनमेंट जोन की संख्या पहुंची 83

पटना में बेलगाम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, कंटेनमेंट जोन की संख्या पहुंची 83

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के कारण कंटेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे हैं। पटना जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 83 पहुंच गई है। इस प्रतिबंधित क्षेत्र में 44 हजार 442 लोग रह रहे हैं। जिले में पहले...

पटना में बेलगाम हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, कंटेनमेंट जोन की संख्या पहुंची 83
पटना, हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Jul 2020 11:05 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के कारण कंटेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे हैं। पटना जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 83 पहुंच गई है। इस प्रतिबंधित क्षेत्र में 44 हजार 442 लोग रह रहे हैं। जिले में पहले 67 कंटेनमेंट जोन थे जिसमें 16 का इजाफा हुआ है। 

जिला प्रशासन ने जहां भी कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं उसे प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया है। वर्तमान समय में जो कंटेनमेंट जोन है उसमें पटना सिटी अनुमंडल क्षेत्र में 17, पटना सदर में 35 ,दानापुर में 17, मसौढ़ी में छह तथा पालीगंज में 8 जोन बनाए गए हैं । कंटेनमेंट जोन में अवस्थित घरों की कुल संख्या 9 हजार 850 तथा कंटेनमेंट जोन में वर्तमान समय 44 हजार 442 लोग रह रहे हैं। 

महावीर कैंसर में ओपीडी आज से  
महावीर कैंसर संस्थान का ओपीडी सोमवार से खुल जाएगा। अस्पताल के अधीक्षक एलबी सिंह ने बताया कि आंशिक रूप से ओपीडी खुलेगा। 60 ही नए मरीज देखे जायेंगे। सभी विभाग में कुल 260 मरीज देखे जाएंगे। बाद में स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा। चूंकि वर्तमान में खास कर महावीर कैंसर संस्थान में जिस तरह के मरीज आते हैं, उनसे अस्पताल में संक्रमण फैलने का डर रहता है। वहीं अस्पताल की साफ-सफाई का जिम्मा कोलकता के एक एजेंसी को दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें