ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारएसएसपी गरिमा मलिक का कड़ा निर्देश, अपराधियों पर नकेल कसे थानेदार

एसएसपी गरिमा मलिक का कड़ा निर्देश, अपराधियों पर नकेल कसे थानेदार

एसएसपी गरिमा मलिक ने थानेदारों और अनुसंधान अधिकारियों (आईओ) को लंबित मामलों में जल्द आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल करने का निर्देश दिया है। छुट्टी से लौटने के बाद इस बाबत शनिवार को एसएसपी ने थानेदारों के...

एसएसपी गरिमा मलिक का कड़ा निर्देश, अपराधियों पर नकेल कसे थानेदार
पटना हिन्दुस्तान टीमSat, 24 Aug 2019 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

एसएसपी गरिमा मलिक ने थानेदारों और अनुसंधान अधिकारियों (आईओ) को लंबित मामलों में जल्द आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल करने का निर्देश दिया है। छुट्टी से लौटने के बाद इस बाबत शनिवार को एसएसपी ने थानेदारों के साथ बैठक कर कड़े निर्देश दिए। साफ कहा कि आरोपपत्र प्रस्तुत करने में लापरवाही बरतने का खामियाजा भुगतना होगा। अपराध रोकने तथा फरार अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का भी निर्देश थानेदारों को दिया गया।

चार हजार से अधिक मामले हैं लंबित
बैठक के दौरान एसएसपी ने थानावार लंबित मामलों की जानकारी ली। विवेचना अधूरी रहने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी भी जताई। कहा कि आरोपपत्र प्रस्तुत नहीं होने से आरोपितों को लाभ मिल रहा है। न्याय के लिए पीड़ित पुलिस अधिकारियों के यहां चक्कर काट रहे हैं। पीड़ितों को न्याय मिल सके और अपराधियों को सजा, इसके लिए लंबित मामलों में जल्द से जल्द आरोपपत्र कोर्ट में प्रस्तुत करें। कहा कि चोरी, लूट, छिनैती के जिन मामलों में खुलासा नहीं हो सका है, उनमें नए सिरे से जांच कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाए।

थानावार अपराधियों की बनेगी नई सूची
अपराध रोकने व अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए एसएसपी ने थानावार नए सिरे से अपराधियों की नई सूची तैयार करने का निर्देश दिया है। इसमें हर तरह के अपराधियों का ब्योरा दर्ज किया जाएगा। कौन अपराधी जेल में है और कौन जमानत पर, उनका भी जिक्र सूची में होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें