DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पटना से वाराणसी, रांची और जमशेदपुर के लिए चलेंगी बसें, पीपीपी मोड के तहत शुरू होगा परिचालन
बिहार

पटना से वाराणसी, रांची और जमशेदपुर के लिए चलेंगी बसें, पीपीपी मोड के तहत शुरू होगा परिचालन

हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाPublished By: Sneha Baluni
Fri, 17 Sep 2021 01:54 PM
पटना से वाराणसी, रांची और जमशेदपुर के लिए चलेंगी बसें, पीपीपी मोड के तहत शुरू होगा परिचालन

पटना से वाराणसी, रांची, जमशेदपुर समेत उत्तरप्रदेश और झारखंड के अन्य शहरों के लिए नई बस सेवा शुरू की जाएगी। इसके लिए 100 नई बसों का परिचालन लोक निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत शुरू होगा। इसके अलावा राज्य के अंदर पटना से विभिन्न जिला मुख्यालयों के लिए भी नई बसें चलाई जाएंगी।

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसकी तैयारी कर ली है। जल्द इसके लिए टेंडर जारी किया जाएगा। मालूम हो कि पटना से वाराणसी के लिए निगम की अभी कोई बस नहीं चल रही है। वहीं, रांची और जमदेशपुर के लिए निगम द्वारा पहले से बसें चलाई जा रही थीं, जो कोरोना संक्रमण को लेकर बंद कर दी गई थीं।

अब फिर से रांची और जमशेदपुर के लिए दो-दो बसें चलाई जाएंगी। इसी तरह पटना से गोरखपुर के लिए गोपालगंज होते हुए नई बसें चलेंगी। गोरखपुर के लिए पहले से भी बसें चल रही हैं, जिनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। पीपीपी मोड में बसों के परिचालन को लेकर शर्तों आदि का निर्धारण भी कर लिया गया है।

टेंडर जारी होने के साथ ही इसकी विस्तृत जानकारी दी जाएगी। जानकारी के अनुसार, वर्तमान में पीपीपी मोड के तहत 217 बसों का परिचालन हो रहा है। नई बसों की शुरुआत होने के बाद इसकी संख्या 317 हो जाएगी।

संबंधित खबरें