Patna Sahib lok sabha seat Who will replace Bihari Babu Shatrughna on this seat - पटना साहिब सीट: बिहारी बाबू शत्रुघ्न की जगह किसको मिलेगी सीट, इन नामों की है चर्चा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना साहिब सीट: बिहारी बाबू शत्रुघ्न की जगह किसको मिलेगी सीट, इन नामों की है चर्चा

BJP leader Shatrughna Sinha (File Pic)

भाजपा से बगावती तेवर अपनाने वाले अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का पटना साहिब से टिकट कटना तय है। ऐसे में भाजपा से इनके मुकाबले कौन होंगे, यह देखना दिलचस्प होगा। शत्रुघ्न सिन्हा पहले ही कह चुके हैं कि वह यहां से हर हाल में मैदान में उतरेंगे। हालांकि राजद या कांग्रेस के टिकट पर यह अभी तय नहीं हुआ है। राजनीतिक गलियारे में चल रही चर्चाओं के अनुसार पटना साहिब के प्रबल दावेदारों में सबसे आगे केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद का नाम चल रहा है। अभी वे राज्यसभा के सांसद हैं, लेकिन उनके समर्थक अक्सर कहा करते हैं कि रविशंकर प्रसाद को एक बार लोकसभा के रास्ते सांसद बनाना चाहते हैं। लेकिन कभी ऐसी परिस्थिति नहीं बनी कि उन्हें टिकट मिल सके। इस कारण वे राज्यसभा के ही सांसद बने।

इस बार शत्रुघ्न सिन्हा की नाराजगी रविशंकर प्रसाद के लिए लोकसभा का दरवाजा खोल सकती है। माना जा रहा है कि पार्टी भी रविशंकर प्रसाद को टिकट देने का मन बना चुकी है। उम्मीद है कि जल्द ही इसकी घोषणा हो। वैसे पटना साहिब के लिए कुछ और नाम भी चर्चा में हैं। इनमें भाजपा के ही राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा का नाम भी है। हालांकि उनके पुत्र और भाजपा नेता ऋतुराज सिन्हा का नाम भी दबी जुबान में चल रहा है। बीते कुछ दिनों से पटना साहिब से एक-दो और नाम भी हवा में तैर रहे हैं। खासकर नीतीश सरकार में शामिल भाजपा कोटे के दो कद्दावर मंत्रियों के नाम भी पटना साहिब की रेस में हैं। इनमें एक नाम उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तो दूसरा नाम पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव का है। 

बिहार में योद्धा नहीं, रणनीतिकार की भूमिका में होंगे कई दिग्गज

हालांकि व्यक्तिगत बातचीत में भी ये दोनों लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरने से कतराते रहे हैं। ऐसे में जब तक पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर देती, तब तक इस पर संशय कायम रहेगा कि आखिरकार बिहारी बाबू को इस बार कौन टक्कर देगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Patna Sahib lok sabha seat Who will replace Bihari Babu Shatrughna on this seat