ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारप्रोफेसर हत्याकांड: जेल जाते समय फूट-फूट कर रोया प्रोफेसर का छोटा भाई

प्रोफेसर हत्याकांड: जेल जाते समय फूट-फूट कर रोया प्रोफेसर का छोटा भाई

देखने में भोला-भाला और इरादे बेहद खतरनाक। यह दास्तां मर्चेंट नेवी में इंजीनियर की नौकरी करने वाले वीरेंद्र कुमार की है, जिसने भाभी से अवैध संबंध होने पर रिश्ते का कत्ल कर दिया। इसकी कलई खुलने पर हर...

प्रोफेसर हत्याकांड: जेल जाते समय फूट-फूट कर रोया प्रोफेसर का छोटा भाई
पटना | मुख्य संवाददाताThu, 06 Feb 2020 09:44 AM
ऐप पर पढ़ें

देखने में भोला-भाला और इरादे बेहद खतरनाक। यह दास्तां मर्चेंट नेवी में इंजीनियर की नौकरी करने वाले वीरेंद्र कुमार की है, जिसने भाभी से अवैध संबंध होने पर रिश्ते का कत्ल कर दिया। इसकी कलई खुलने पर हर कोई उसे कोस रहा है। दो लाख की सुपारी देकर अपने भाई व टीपीएस कॉलेज के प्रोफेसर शिवनारायण की हत्या कराने के जुर्म में बुधवार को जेल जाते समय अय्याश वीरेंद्र कुमार खूब फूट-फूट कर रोया। अंतिम क्षण तक वह अपने को बचाने के लिए गिड़गिड़ाता रहा लेकिन उसे अपने पांच साथियों  विकास उर्फ बिल्ला, धीरज कुमार, अमरजीत कुमार उर्फ छोटू, प्रेमसागर तथा पार्टनर शलैंद्र किशोर के साथ जेल जाना ही पड़ा। जमानत मिलने तक अब उसे सलाखों के पीछे सिसकना होगा।

धीरे से लगा जोर का झटका 
भाभी से नजदीकियां बढ़ने पर मर्चेट नेवी में इंजीनियर की नौकरी करनेवाला वीरेंद्र कुमार अपने ही सगे भाई की हत्या करा देगा, यह तो किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा, लेकिन अय्याशी में मशगूल होने के कारण उसके सिर पर खून सवार हो गया था। इसलिए दो साल से वह भाई की हत्या कराने की साजिश रचता रहा। 29 जनवरी को भाई की हत्या कराने के बाद जैसे-जैसे दिन बीत रहे थे, वैसे-वैसे उसके मन में हंसी के रसगुल्ले फूटने शुरू हो गए थे। वह समझ रहा था कि पुलिस उसे पकड़ नहीं पाएगी, लेकिन सुपारी देने के जुर्म में पकड़े जाने के बाद उसे धीरे से जोर का झटका लगा। इसके बाद से उसकी नींद उड़ गई। बुधवार को जेल जाते समय वह फूट-फूट कर रोया और अपनी करतूत पर पछतावा करता दिखा। 

पैंतरेबाजी भी नहीं आयी काम, खुल गई करतूतों की कलई    
हत्या की यह खतरनाक साजिश उसने बड़ी चालाकी से रची थी और पुलिस को चकमा देने के लिए भाई के शव से लिपटकर खूब रोया भी था, लेकिन जैसा माना जाता रहा है कि पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते हैं। हुआ भी ऐसा। तमाम पैंतरेबाजी करने के बावजूद कातिलों को दो लाख की सुपारी देने वाला मर्चेंट नेवी का इंजीनियर वीरेंद्र राम पकड़ा गया और उसके करतूतों की कलई भी खुल गई। पुलिस की गिरफ्त में फंसने के बाद उसके जिंदगी के सभी अरमान चूर हो गए। घर पूरी तरह से बर्बाद हो गया और पार्टनरशिप में दवा के बड़े कारोबार से भी हाथ धोना पड़ा है। जेल जाने के बाद उसकी नौकरी भी तलवार लटक गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें