ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना: बैंकों में अचानक पहुंची पुलिस, कइयों से पूछताछ, संदिग्धों से लिया पहचान पत्र

पटना: बैंकों में अचानक पहुंची पुलिस, कइयों से पूछताछ, संदिग्धों से लिया पहचान पत्र

राजधानी के कई बैंकों में सोमवार को पुलिस टीम अचानक पहुंची। बैंक परिसर के भीतर बिना काम से आये लोगों से पुलिस ने कड़ी पूछताछ की। कम उम्र के युवकों से बाकायदा पहचान पत्र लेकर उनका सत्यापन किया गया।...

पटना: बैंकों में अचानक पहुंची पुलिस, कइयों से पूछताछ, संदिग्धों से लिया पहचान पत्र
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Jun 2020 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी के कई बैंकों में सोमवार को पुलिस टीम अचानक पहुंची। बैंक परिसर के भीतर बिना काम से आये लोगों से पुलिस ने कड़ी पूछताछ की। कम उम्र के युवकों से बाकायदा पहचान पत्र लेकर उनका सत्यापन किया गया। बैंकों में बने कैश काउंटर के सामने लगीं कुर्सियों पर बैठे लोगों से भी पुलिस ने उनके काम के बारे में पूछा। दरअसल सोमवार का दिन होने के कारण पटना पुलिस सुबह से ही सक्रिय थी। सभी व्यावसायिक इलाकों व सोना-चांदी की दुकानों के आसपास पुलिस कड़ी नजर रख रही थी। 

सूत्रों के मुताबिक मोटी रकम को बैंक में जमा करने वाले व्यवसायियों ने भी जमा करने में स्थानीय थाने की पुलिस की मदद ली। लॉकडाउन खत्म होने के बाद कैश लूट की घटनाओं को देखते हुए पटना पुलिस पहले से ही सतर्कता बरत रही है। गांधी मैदान थानेदार सुनील कुमार सिंह ने पटना के व्यस्त माने जाने वाले व्यावसायिक इलाके एग्जीबिशन रोड, गांधी मैदान एसबीआई मुख्य शाखा व अन्य निजी बैंकों में औचक निरीक्षण किया। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही रेंज आईजी संजय कुमार सिंह ने सभी थानेदारों व स्पेशल टीमों को बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर औचक  निरीक्षण करने के निर्देश दिये थे। 

मोटी रकम जमा करने में ले सकते हैं पुलिस का सहयोग 
अगर किसी व्यवसायी को मोटी रकम बैंक में जमा करनी है तो वे अपने स्थानीय थाने की पुलिस का सहयोग ले सकते हैं। इस बाबत वे पुलिस के बड़े अफसरों से भी बातचीत कर सकते हैं ताकि उन्हें सुरक्षा प्रदान की जा सके। 

कोढ़ा गैंग को पकड़ना पुलिस के लिये चुनौती 
कोढ़ा गैंग को पकड़ना पुलिस के लिये एक बड़ी चुनौती है। यह गैंग भी शहर में सक्रिय है। बैंकों से ही कोढ़ा गैंग के सदस्य रेकी करते हैं और रुपये निकालकर घर जा रहे लोगों के साथ लूटपाट की जाती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें