DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  पटना: 2 महीने बाद IGIMS में कल से शुरू होगी ओपीडी व इमरजेंसी सेवाएं, सभी तरह के मरीजों का इलाज होगा शुरू
बिहार

पटना: 2 महीने बाद IGIMS में कल से शुरू होगी ओपीडी व इमरजेंसी सेवाएं, सभी तरह के मरीजों का इलाज होगा शुरू

पटना, हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Fri, 18 Jun 2021 02:38 PM
पटना: 2 महीने बाद IGIMS में कल से शुरू होगी ओपीडी व इमरजेंसी सेवाएं, सभी तरह के मरीजों का इलाज होगा शुरू

दो माह बाद आईजीआईएमएस में मरीजों को ओपीडी और सामान्य इमरजेंसी सेवा की सुविधा शनिवार से मिलेंगी। कोरोना मरीजों के कारण अप्रैल में ओपीडी सेवा को बंद कर पूरे आईजीआईएमएस को 350 बेड का कोविड अस्पताल बना दिया गया था। इससे दूसरी बीमारियों से पीड़ित मरीजों के इलाज की सुविधा यहां पूरी तरह से बंद हो गई थी। अब कोरोना संक्रमितों की घटती संख्या और कोविड वार्ड में मरीजों की संख्या में भारी कमी आने से आईजीआईएमएस प्रशासन ने सामान्य ओपीडी और अन्य सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि सीमित ओपीडी अभी शुरू की जा रही है। प्रत्येक विभाग में सामान्य मरीजों के लिए 50 और सर्जिकल ओपीडी में 30 मरीजों को देखा जाएगा। 

भर्ती होनेवाले मरीजों को एडवांए में देने होंगे 10 हजार 
आईजीआईएमएस में भर्ती होनेवाले मरीजों का एडवांस में 10 हजार रुपये जमा करने होंगे। इस पैसे से सेंट्रल फार्मेसी सेवा के माध्यम से मरीजों को बेड तक दवा उपलब्ध कराई जाएगी। अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि ये दवाइयों दुकानों की तुलना में सस्ती भी होंगी। 

कैंसर मरीजों की ओपीडी स्टेट कैंसर सेंटर में 
कैंसर पीड़ितों के लिए ओपीडी सेवाएं नए बने स्टेट कैंसर सेंटर में शुरू होगी। करोड़ों की लागत से बने इस सेंटर का उद्घाटन पिछले वर्ष सितंबर माह में ही किया गया था। लेकिन उपकरणों की कमी के कारण मरीजों को इसमें इलाज की सुविधा अबतक नहीं मिल पा रही थी। उपकरण तो अब भी पूरी तरह से नहीं लगे हैं लेकिन ओपीडी सेवाएं यहीं शुरू करने का निर्णय अस्पताल प्रशासन ने लिया है।

संबंधित खबरें