DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कोरोना से निपटने को क्या हुई तैयारी, 8 तक रिपोर्ट दे बिहार सरकार : हाईकोर्ट

बिहारकोरोना से निपटने को क्या हुई तैयारी, 8 तक रिपोर्ट दे बिहार सरकार : हाईकोर्ट

पटना। विधि संवाददाताPublished By: Malay Ojha
Thu, 26 Nov 2020 07:21 PM
कोरोना से निपटने को क्या हुई तैयारी, 8 तक रिपोर्ट दे बिहार सरकार : हाईकोर्ट

पटना हाईकोर्ट ने राज्य में कोरोना महामारी से निपटने के लिए की जा रही कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट आठ दिसंबर तक कोर्ट में पेश करने का आदेश राज्य सरकार को दिया है। जेपी स्वतंत्रता सेनानी दिनेश कुमार सिंह व अन्य की ओर से दायर याचिकाओं पर मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल तथा न्यायमूर्ति एस कुमार की खंडपीठ ने सुनवाई की। 

याचिकाकर्ता के वकील दीनू कुमार ने कोर्ट को बताया कि राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में सिटी स्कैन सहित एमआरआई मशीन पीपीपी मोड पर काम कर रही है। इस कारण मरीजों को जांच कराने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं। कोरोना की जांच में लगभग 40 फीसदी रिपोर्ट सही नहीं होती है। 

उन्होंने कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार को जो आरटीपीसीआर मशीन की रिपोर्ट भेजी गई है, उसमें बिहार 15 प्रतिशत के साथ सबसे निचले पायदान पर है। राज्य में आरटीपीसीआर मशीनों की काफी कमी है। जांच भी काफी कम संख्या में हो रही है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था, लेकिन अदालती आदेश का पालन नहीं हो सका। कोर्ट ने मामले पर अगली सुनवाई की तारीख आठ दिसंबर तय की है।

संबंधित खबरें