DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना हाईकोर्ट ने छात्रों को दी बड़ी राहत, बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक परीक्षा में हो सकेंगे शामिल

पटना हाईकोर्ट

पटना हाईकोर्ट ने बिहार विश्वविद्यालय के हज़ारों छात्रों को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने बच्चों को विश्वविद्यालय की 17 जुलाई से होने वाली स्नातक परीक्षा में शामिल करने का आदेश दिया है। साथ ही अधिकारियों को जवाबी हलफनामा दायर कर स्थिति स्पष्ट करने का आदेश दिया है। 

कोर्ट ने यह बताने को कहा है कि किस परिस्थिति में कॉलेज को संबद्धता देने की कार्रवाई लंबित रखी गई। कोर्ट ने संबद्धता लंबित रखने के दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने तक की बात कही। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजेंद्र में तथा न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद की खंडपीठ ने एक साथ आधे दर्ज़न मामले पर सुनवाई के बाद यह आदेश दिया।

नवोदय विद्यालय के 120 से अधिक बच्चे फूड प्वाइजनिंग के शिकार-VIDEO

आवेदकों की ओर से वकील अरुण कुमार ने अदालत को बताया कि कालेज को विश्वविद्यालय द्वारा संबद्धता देने की अनुशंसा की गई लेकिन राज्य सरकार के पास मामला लंबित है। जिसके आधार पर कालेज छात्रों का नामांकन लिया था लेकिन सरकार के स्तर पर लंबित रहने के कारण विश्विद्यालय द्वारा छात्रों का रजिस्ट्रेशन और परीक्षा प्रपत्र स्वीकार नहीं किया जा रहा है।

उनका कहना था कि हाईकोर्ट की एकलपीठ ने संबद्धता देने के बारे में कार्रवाई करने का आदेश दिया लेकिन छात्रों को परीक्षा में शामिल करने का आदेश नहीं दिया गया है। कोर्ट ने फ़िलहाल छात्रों को परीक्षा में शामिल करने का आदेश दिया है साथ ही कालेज को संबद्धता नहीं दिए जाने पर नाराजगी जतायी।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Patna High Court has given big relief to students can give exams in bihar university graduation exams