ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारहर्ष राज मर्डर का मुख्य आरोपी चंदन यादव गिरफ्तार, पटना के कारगिल चौक में छात्रों पर लाठीचार्ज

हर्ष राज मर्डर का मुख्य आरोपी चंदन यादव गिरफ्तार, पटना के कारगिल चौक में छात्रों पर लाठीचार्ज

पटना लॉ कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या के मुख्य आरोपी चंदन यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कारगिल चौक पर मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

हर्ष राज मर्डर का मुख्य आरोपी चंदन यादव गिरफ्तार, पटना के कारगिल चौक में छात्रों पर लाठीचार्ज
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाTue, 28 May 2024 01:54 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना के लॉ कॉलेज के छात्र हर्ष राज हत्याकांड के मुख्य आरोपी एवं साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम चंदन यादव है, जो पटना कॉलेज में बीए फाइनल ईयर का छात्र है और जैक्सन हॉस्टल में रहता है। दूसरी ओर, हत्याकांड के विरोध में बड़ी संख्या में छात्रों ने पटना के गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक पर प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके सभी को खदेड़ दिया।

पुलिस ने हर्ष राज की हत्या के आरोपी चंदन को पटना जिले के बिहटा में आम्हारा गांव स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार जिलों में छापेमारी की जा रही है। पुलिस पूछताछ में चंदन ने डांडिया नाइट के दौरान हुई मारपीट के कारण घटना को अंजाम देने की बात बताई है।

वैशाली जिले के लालगंज के रहने वाला छात्र हर्ष राज सोमवार को पटना के लॉ कॉलेज में परीक्षा देने गया था। परीक्षा देकर बाहर निकलने के बाद जैसे वह अपनी बाइक की ओर गया, वहां खड़े हत्यारों ने उसकी लाठी-डंडों से पीटकर बेरहमी से पिटाई कर दी। हर्ष के सिर एवं शरीर के अन्य हिस्सों पर कई वार किए गए, जिससे उसकी मौत हो गई। वहां खड़े लोगों ने उसे बचाने की कोशिश भी नहीं की।

छात्रसंघ चुनाव लड़ना चाहता था हर्ष, लोकसभा चुनाव में शांभवी चौधरी के लिए किया था प्रचार

बताया जा रहा है कि पिछले साल हर्ष राज ने पटना के मिलर हाई स्कूल में डांडिया नाइट का आयोजन कराया था। इसमें पटना यूनिवर्सिटी के कई छात्र और छात्रा शामिल हुए थे। इसी कार्यक्रम में पटेल और जैक्सन हॉस्टल के छात्रों का हर्ष राज के बाउंसर के साथ विवाद और मारपीट हो गई थी। इसमें एक छात्र का सिर भी फट गया था। आरोपी चंदन ने इसी रंजिश में हर्ष राज की हत्या की बात कबूली है।