ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना: पार्ट टाइम जॉब के नाम पर महिला से 9 लाख की ठगी, डॉक्टर के UPI से उड़ाए एक लाख

पटना: पार्ट टाइम जॉब के नाम पर महिला से 9 लाख की ठगी, डॉक्टर के UPI से उड़ाए एक लाख

पटना में साइबर ठगों ने महिला से पार्ट टाइम जॉब के नाम पर 9 लाख की ठगी कर ली। वहीं एक महिला डॉक्टर के यूपीआई से एक लाख रूपए उड़ा लिए। साइबर पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है। दोनों के पास मैसेज आया था

पटना: पार्ट टाइम जॉब के नाम पर  महिला से 9 लाख की ठगी, डॉक्टर के UPI से उड़ाए एक लाख
Sandeepवरीय संवाददाता,पटनाWed, 22 Mar 2023 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना में साइबर ठगी के दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं। जिसमें एक महिला से पार्ट टाइम जॉब के नाम पर 9 लाख की ठगी हुई वहीं महिला डॉक्टर के यूपीआई से साइबर ठगों ने एक लाख रूपए उड़ा लिए। जिसके बाद साइबर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

पार्ट टाइम जॉब के नाम पर 9 लाख की ठगी
शातिरों ने कॉल सेंटर कर्मी से पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर 9.8 लाख रुपए ठग लिए। जबकि यूपीआई के माध्यम से महिला डॉक्टर के बैंक खाते से एक लाख रुपए उड़ा लिए। दोनों घटनाएं बुद्धा कॉलोनी थाना इलाके की है। कनक परिवार के साथ बुद्धा कॉलोनी में रहती है। वो गुरुग्राम स्थित एक कॉल सेंटर में कार्यरत है। वर्क फॉर्म होम के कारण फिलहाल वह पटना में है कनक के व्हाट्सएप पर सात फरवरी को पार्ट टाइम जॉब का एक मैसेज आया था।

महिला ने मैसेज में दिए नबंर पर संपर्क किया तो फोन उठाने वेला ने कहा कि वह एक ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी से बोल रहा है। कंपनी क्रिप्टो करेंसी का कारोबार करती है। रूपए निवेश करने पर निवेशक को भारी मुनाफा दिया जाएगा। पीड़िता ठग के झांसे में आ गई। और फिर कुल 9.8 लाख रुपए ठग को भेज दिए। ठगी का एहसास होने के बाद उन्होने घटना की शिकायत पुलिस में की है। 

यूपीआई से उड़ाए एक लाख 
वहीं दूसरे मामले में साइबर ठगों ने बोरिंग रोड निवासी महिला डॉक्टर को ठगी का शिकार बना लिया। डॉ अंकिता ने पुलिस को बताया कि  उनका बैंक खाता बैंक ऑफ बड़ौदा में है। 18 मार्च को खाता एचडीएफसी बैंक के यूपीआई से जोड़ने के संबंध में मैसेज 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें