ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपुराने सिक्कों के बदले 85 लाख देने का झांसा, बुजुर्ग के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए डेढ़ लाख

पुराने सिक्कों के बदले 85 लाख देने का झांसा, बुजुर्ग के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए डेढ़ लाख

बिहार के पटना में साइबर अपराधियों ने बुजुर्ग को पुराने सिक्कों के बदले 85 लाख रूपये देने का झांसा देकर खाते से डेढ़ लाख उड़ा दिया। 75 वर्षीय बुजुर्ग ने मंगलवार को पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

पुराने सिक्कों के बदले 85 लाख देने का झांसा, बुजुर्ग के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए डेढ़ लाख
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान टीम,पटनाWed, 28 Sep 2022 07:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में साइबर अपराधियों की करतूतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते दिनों पुलिस के शिकंजे के बावजूद सूबे में कई साइबर ठगों के गैंग सक्रिय हैं। 23 सितंबर को पटना के शास्त्री नगर थाने में बुजुर्ग ने साइबर अपराध का मामला दर्ज कराया है। पुराने सिक्कों के बदले 85 लाख रुपए देने का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने एक 75 वर्षीय वृद्ध को चूना लगा दिया। पूर्वी पटेलनगर के रहने वाले सीताराम सिंह के खाते से अपराधियों ने डेढ़ लाख रुपयेर गायब कर दिए।

क्वाइन हब में रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी

बुजुर्ग ने बताया कि साइबर अपराधियों ने लगभग महीने भर पहले कॉल किया। उन्होंने सबसे पहले उनसे पुराने सिक्कों के बारे में पूछा। सीताराम ने कहा कि उनके पास पुराने सिक्के हैं। यह सुनकर साइबर अपराधियों ने पुराने सिक्कों की तस्वीर उन्हें भेजने को कहा। वाट्सएप पर तस्वीर देखने के बाद उन्हें पुराने सिक्कों के बदले 85 लाख रुपए देने का झांसा दिया गया।

साइबर अपराधियों ने वृद्ध से क्वाइन हब में रजिस्ट्रेशन के नाम पर पहले 23 हजार 350 रुपए की ठगी की। सिक्कों के बदले रुपए देने की बात कहने वाले ने खुद का नाम राम मेधवाल बताया। सीताराम ने पुराने सिक्कों की तस्वीर वाट्सएप पर भेजी। यह देख साइबर ठगों ने कहा कि इन सिक्कों की कीमत 85 लाख रुपए हैं। ठग ने वृद्ध को क्वाइन हब में रजिस्ट्रेशन करवाने के नाम पर कई किश्तों में पैसे की मांग की। 

मंगाया ड्रोन, निकला आलू... ऑनलाइन ऑर्डर से आए पार्सल को खोला तो दंग रह गया युवक, Video वायरल

अकाउंट से उड़ाए डेढ़ लाख 

बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि अपराधियों ने बुजुर्ग के खाते से लगभग डेढ़ लाख से अधिक रूपये भी निकाल लिए हैं। ओटीपी के जरिए ठगी की आशंका जताई जा रही है। मामला दर्ज कर पुलिस सबूतों को खंगाल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें