DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हजार के पार, PMCH में दो की मौत
बिहार

पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हजार के पार, PMCH में दो की मौत

पटना, हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Fri, 28 Aug 2020 10:40 PM
पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हजार के पार, PMCH में दो की मौत

पटना में शुक्रवार को 312 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस प्रकार पटना जिला में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार 96 हो गई है। वहीं 17 हजार 409 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। मरीजों के ठीक होने की रिकवरी रेट बढ़कर 87 प्रतिशत हो चुकी है। पटना में कोरोना से दो लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना से अभी तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है। पटना में कोरोना के एक्टिव केस दो हजार 610 है।

पीएमसीएच में दो लोगों की मौत
पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से एक हाजीपुर की सुनैना देवी(60) और दूसरे गोपालगंज के राजू कुमार (50) की मौत हुई है। वहीं जांच के बाद पटना समेत अन्य जिला से 26 लोग संक्रमित मिले हैं। आरटीपीसीआर से 295 लोगों की जांच हुई। जिसमें से 24 लोग संक्रमित मिले हैं। औरंगाबाद से 10, सुपौल से सात, शेखपुरा से एक और पीएमसीएच में भर्ती छह मरीज शामिल हैं। वहीं एंटीजन किट से 107 लोगों की जांच की गई। जिसमें दो लोग संक्रमित मिले हैं। प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि अस्पताल के कोविड वार्ड में अभी 58 लोग भर्ती हैं। 

आईजीआईएमएस में 37 संक्रमित मिले
आईजीआईएमएस में विभिन्न जिला से कुल 37 नये लोग संक्रमित मिले हैं। संस्थान में एक हजार 535 लोगों की जांच की गई थी। आईजीआईएमएस में भर्ती तीन मरीज संक्रमित मिले हैं। वहीं पटना से दो, सीतामढ़ी से तीन, रोहतास से तीन, बांका से एक, शिवहर से छह, लखीसराय से सात एवं अररिया से 12 नये लोग संक्रमित हुए हैं। 

ईएसआई अस्पताल में प्रशिक्षण संपन्न
बिहटा स्थित ईएसआई अस्पताल में डीआरडीओ ने एम्स के पारामेडिकल कर्मियों को प्रशिक्षण दिया। दो दिवसीय प्रशिक्षण में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना के मरीजों की कैसे देखभाल और इलाज करना है इसके बारे में बताया गया। शुक्रवार को दो दिवसीय प्रशिक्षण समाप्त हुआ। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम ग्रुप कमांडर डॉ. एस तिलक और नोडल फैकेल्टी डॉ.विणा सिंह की निगरानी में दिया गया। कोरोना वार्ड में ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम, कोविड वेस्ट का कैसे करे निपटारा और कोरोना मरीजों के परिजनों के साथ कैसा व्यवहार हो आदि। इन सभी विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर डॉ.अनिल कुमार, डॉ.ए सर्फराज,डॉ.मुक्ता अग्रवाल, डॉ.नीरज कुमार आदि शामिल थे।

संबंधित खबरें