DA Image
25 जनवरी, 2020|7:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Bihar: 'बर्निंग ट्रेन' होने से बची बागमती एक्सप्रेस

पटना- दीनदयाल नगर रेलखंड के बक्सर स्टेशन पर मंगलवार की रात में अफरातफरी उस समय मच गई जब बागमती एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रियों ने धुंआ उठते देखा। बताया गया है कि दरभंगा से चलकर मैसूर को जाने वाली बागमती सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-8 से हार्ड ब्रेक बाइंडिंग के कारण धुआं और चिंगारी उठता देख यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। 

मंगलवार की रात 1  बजकर 41 मिनट पर जब ट्रेन बक्सर स्टेशन पर खड़ी हुई तो घबराये यात्री धड़ाधड़ ट्रेन के कोच से उतरने लगे। जब एक बॉगी से यात्री चिल्लाते हुए उतरने लगे तो सभी बोगी से यात्री धड़ाधड़ उतरकर बोगी से अपनी जान बचाने के ख्याल से उतरकर प्लेटफार्म पर इकठ्ठा हो गए। जब इस बात की सूचना बक्सर रेल स्अेशन के रेल कर्मियों को हुई तो तत्काल ट्रेन के कोच के पास पहुंच कर कोच के पहिये से उठ रहे धुंए को बुझाने का प्रयास किया गया। इसके बाद ट्रेन के बोगी के पहिये में हुई ब्रेक बाइंडिंग को कड़ी मशक्कत के बाद दूर किया गया। 

तकनीकी खराबी को दूर करने के बाद ही 2 बजकर 45 मिनट पर फिर बागमती एक्सप्रेस को आगे के लिए रवाना किया गया। इसके बाद  यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस दौरान यात्रियों को बक्सर स्टेशन पर ही ठंड में रात गुजारनी पड़ी। महिलाओं और बच्चों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। 

करीब एक घंटे अप रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। रात में ड्यूटी करनेवाले  स्टेशन मास्टर रंजन कुमार ने बताया कि बागमती एक्सप्रेस के एक कोच में हार्ड ब्रेक बाइंडिंग हुआ था, जिसे दूर कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Passengers saw smoke rising from Bagmati Express train in Buxar of Bihar